comscore
News

CES 2018: LG के ThinQ स्मार्ट फ्रिज में हैं कमाल की खूबियां

आपका फ्रिज अब webOS पर कार्य करेगा।

  • Published: January 8, 2018 12:45 PM IST
LG ThinQ Kitchen Solution

सैमसंग ने अपने फ्रिज को टचस्क्रीन के साथ बनाया था वहीं, LG ने अपने फ्रिज को दरवाजों के साथ बनाया है। लेकिन, एलजी के फ्रिज में आप ट्रांसपेरेंट स्क्रीन की मदद से अंदर रखे समान को देख सकते हैं। इस हफ्ते चल रहे CES 2018 में दो आइडिया को एक करके LG अपने नए InstaView ThinQ smart रेफ्रिजरेटर को पेश करेगी। यह 29-इंच टचस्क्रीन दो बार नॉक करने पर ट्रांसपेरेंट बना जाएगा।

LG इस रेफ्रिजरेटर के लिए पिछले दो साल से काम कर रहा है, जिस वजर्न को स्मार्ट InstaView Door-in-Door कहा जा रहा था। यह विंडोज 10 के फुल वर्जन पर काम करता है। लेकिन यह बात साफ नहीं है कि कंपनी ने इसके विंडोज वर्जन को कभी शिप किया था या नहीं।

इस वर्जन में आप टचस्क्रीन को इस्तेमाल करके अपने खाने को देख सकते हैं। साथ ही एलजी webOS सॉफ्टवेयर और अमेजन Alexa आपको आपके फूड को वर्चुल स्टीकर से एक्सपायरी डेट टेग करने की अनुमति देता है। इसके अलावा इसमें एक वाइड-एंगल panoramic कैमरा है जो कि फ्रिंज के अंदर है। यह आपको रिमोटली फ्रिज के अंदर का व्यू दिखाने की कोशिश करता है।

दुर्भाग्य से से एलजी ने जो इमेज को शो किया है वह लो रेजोल्यूशन में है जो कि यूट्यूब पेज बैनर पर दिखाई दे रहा है। इसके अलावा LG अपने ThinQ किचन गैजेट्स पर काम कर रहा है, जिससे वह किचन में आपस में बात कर सकेंगे। इसके मतलब है कि ThinQ fridge की मदद से आप अपने EasyClean oven से बात कर सकते हैं। वहीं, स्टेप बाए स्टेप मिल रहे दिशा-निर्देशों से खाना बना सकते हैं।

फिलहाल इन सबकी उपलब्धता और कीमत के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। फिलहाल एलजी की ओर से InstaView ThinQ रेफ्रिजरेटर ही एक है जिसे लेकर घोषणा की गई है।

  • Published Date: January 8, 2018 12:45 PM IST