comscore
News

एलजी का अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन 6.1-इंच डिसप्ले और स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट के साथ जून में होगा लॉन्च

एलजी अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन पर काम कर रही है जिसे Judy कोडनेम दिया गया है।

  • Published: February 18, 2018 1:00 PM IST
lg-logo-smartphone-bgr-india

एलजी को इस महीने के अंत में बार्सिलोना में MWC 2018 में अपने फ्लैगशिप G7 स्मार्टफोन को लॉन्च करने की उम्मीद नहीं है। दक्षिण कोरियाई कंपनी को अपने V30 स्मार्टफोन के अपडेट किए हुए संस्करण को कंपनी के AI assistant के साथ पेश करने की उम्मीद है।

एलजी G7 को लेकर अभी तक बहुत सारे रहस्य हैं जो दावा करते हैं कि कंपनी के प्रमुख ने स्मार्टफोन डिवीजन को अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन पर scratch से शुरू करने के लिए कहा है। कंपनी के सूत्रों का हवाला देते हुए भी रिपोर्टें मिलीं कि एलजी पूरी तरह से जी-सीरीज ब्रांडिंग छोड़ने की योजना बना रही है, और अपने डिवाइस के लिए एक नए नाम की तलाश कर रही है। अब, VentureBeat के Evan Blass ने रिपोर्ट दी है कि एलजी का अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन इस साल जून में लॉन्च होगा।

Blass लिखते हैं कि एलजी एक प्रमुख डिवाइस पर काम कर रही है जिसे Judy कोडनेम दिया गया है। लेकिन इसे G7 कहा नहीं जाएगा। यह आगे इस तथ्य को दोहराता है कि एलजी अपने प्रमुख स्मार्टफोन के लिए जी श्रृंखला ब्रांडिंग को खत्म कर रहा है। Blass के मुताबिक, स्मार्टफोन 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल मेमोरी होगी और इसे स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट पेश किया जाएगा। हालांकि, एलजी 6जीबी रैम के साथ एक प्रीमियम मॉडल लॉन्च कर सकता है जिसमें 128जीबी इंटरनल मैमोरी होगी।

सामने आई जानकारी के अनुसार एलजी के आगामी स्मार्टफोन में 6.1-इंच का डिसप्ले होगा जिसमें 18:9 aspect ratio हो सकता है। इसमें HDR10 support और 800 nits की peak brightness हो सकती है। एलजी एक नया “MLCD+” डिसप्ले तकनीक का उपयोग करके इसे पूरा करने की योजना बना रहा है। कहा जा रहा है कि स्मार्टफोन द्वारा उपयोग किए जाने वाले standard IPS LCD के मुकाबले नई तकनीक में 35 प्रतिशत कम बिजली का इस्तेमाल किया गया है। पैनल RGBW subpixel matrix भी काम करेगा जहां ‘W’ सफेद रंग का है।

विवरण से पता चलता है एलजी नए फोन में Judy में दो 16-मेगापिक्सल इमेज सेंसर के साथ एक दोहरी रियर कैमरा सेटअप होगा। जिसमें प्रत्येक सहायक f/1.6 aperture और ग्लास ऑप्टिकल ऐलिमेंट्स शामिल होते हैं। इस स्मार्टफोन में आईपी68 सर्टिफिकेशन होगा जो कि इसे धूल मिट्टी और पानी अवरोधक बनाएगा।

  • Published Date: February 18, 2018 1:00 PM IST