comscore
News

अब LinkedIn पर वॉयस मैसेज भी भेज सकेंगे

इस नए फीचर को कंपनी ने एंड्रॉइड और आईओएस डिवाइस के लिए जारी किया है।

linkedin-logo

अपने प्लेटफॉर्म पर मैसेज के अनुभव को आसान बनाने के कुछ दिन बाद LinkedIn ने अब प्रोफेशनल कनेक्शन से बात करने के लिए अपनी वॉयस मैसेज सेवा की शुरुआत की है। एंड्रॉइड और आईओएस डिवाइस के लिए LinkedIn ऐप में इस फीचर के सपोर्ट को पेश किया गया है।

LinkedIn का कहना है कि नई सुविधा “अगले कुछ हफ्तों” में ग्लोबल लेवल पर उपलब्ध होगी। इसकी मदद से यूजर्स अपनी एजुकेशन प्रोफाइल और करियर इंफॉर्मेशन को मेंटेन कर अपने लिए जॉब सर्च कर सकते हैं। वहीं, हाल ही में कंपनी ने घोषणा की थी कि भारत में LinkedIn के 5 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हो गए हैं।

लोगों के बीच यह सोशल पोर्टल अब काफी पॉप्यूलर हो गया है। इसके जरिए यूजर्स को जॉब सर्च करने में आसानी हो रही है, वहीं अब ज्यादातर कंपनियां भी नौकरी के लिए इस साइट को प्रायरिटी दे रही हैं। LinkedIn को टेक्नोलॉजी की दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने 26 अरब डॉलर में खरीदा था। LinkedIn के पूरी दुनियाभर में 56 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं।

कंपनी जॉब सीकर्स और एंप्लॉयर्स दोनों को फ्री सर्विस के साथ प्रीमियम सर्विस भी ऑफर करती है। LinkedIn ने भारत में 2014 में 2.5 करोड़ यूजर्स का आंकड़ा पार कर लिया था। कंपनी ने इस दौरान यूजर्स को मोबाइल ऐप की भी सहूलियत दी थी, जिससे कंपनी को अपने यूजर्स को बढ़ाने में मदद मिली।

  • Published Date: July 27, 2018 3:55 PM IST