comscore
News

iPhone की बैटरी को Bite करने से हुआ ब्लास्ट, देखें वीडियो

युवक ने फोन की बैटरी को वाइट किया जिसके बाद iPhone का बैटरी ब्लास्ट हो गई।

  • Published: January 24, 2018 1:20 PM IST
apple iphone 7 long term review touch id

एप्पल पहले भी अपनी iPhone की बैटरी को लेकर विवाद में रह चुका है। हाल ही में खबर आई थी कि एप्पल नए iPhone के सेल के लिए पुराने फोन की बैटरी को स्लो कर देता है। वही, एक बार फिर से इस तरह का मामला देखने को मिला है। अपने एप्पल iPhone की बैटरी को बदलवाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक स्टोर में Nanjing सिटी, चीन का एक आदमी गया था। वहीं, रिटेलर की ओर से पेश किए जा रहे सेल की वैधता के बारे में निश्चित नहीं होने की वजह से उसने बैटरी को बाइट करने का फैसला लिया। उसने कहा कि अगर लोग कॉइन को बाइट कर देखते है कि वह कॉइन असली है या नकली, तो फिर फोन की बैटरी के साथ ऐसा क्यों नहीं किया जा सकता है।

miaopai.com की रिपोर्ट के मुताबिक, युवक ने फोन की बैटरी को बाइट किया जिसके बाद iPhone का बैटरी ब्लास्ट हो गई। आप शायद सोच रहे हैं कि यह वास्तविक नहीं हो सकता। आखिरकार, किस तरह व्यक्ति वास्तव में स्मार्टफोन की बैटरी को बाइट कर सकता है? लेकिन स्टोर के अंदर रखे गए सिक्योरिटी कैमरे की मदद से सामने आई फुटेज में इस घटना को दिखाया गया है। वहीं, उस व्यक्ति के चेहरे से सिर्फ कुछ इंच की दूरी पर विस्फोट के बावजूद भी वह घायल नहीं हुआ था।

पिछले महीने एप्पल ने एक बयान में कहा है कि iPhone की बैटरी स्लो हो रही है। वहीं, यह समस्या सभी लिथियम आयन बैटरी के साथ देखा जा सकता है। साथ ही यह समस्या एप्पल के फोन तक ही सीमित नहीं है। इसके अलावा बैटरी ठंडी होने या पूरी तरह से चार्ज नहीं होने पर भी पावर नहीं दे सकती है।

जब भी किसी iPhone का प्रोसेसर कमजोर हो जाता है, तो वह बैटरी से ज्यादा पावर की मांग करता है। जिसकी वजह से बैटरी की ओर से पावर सही तरीके से पहुंच नहीं पाती है। इससे फोन के इलेक्ट्रॉनिक्स के खराब होने का खतरा बढ़ जाता है। यही वजह है कि iPhone महंगे प्रोसेसर को खराब होने से बचाने के लिए अपने आप बंद हो जाता है।

एप्पल के बैटरी स्लो होने के बाद खबर आई थी कि साउथ कोरिया की फोन निर्माता कंपनी सैमसंग भी अपने फोन की बैटरी को स्लो कर देता है। वहीं, एप्पल ने फोन की बैटरी की कीमत में भी कटौती की है। साथ ही कहा है कि वह इस समस्या पर ध्यान देंगे।

  • Published Date: January 24, 2018 1:20 PM IST