comscore
News

Meizu के स्मार्टफोन के बारे में सामने आई जानकारी

Meizu फुल स्क्रीन ​डिसप्ले के साथ M6S और M15 Plus को बाजार में उतार सकता है।

  • Published: December 26, 2017 10:30 AM IST
meizu m6s new

फोन निर्माता कंपनी Meizu दो स्मार्टफोन पर कार्य कर रही है जिनमें ​फुल स्क्रीन डिसप्ले होगा। सामने आई रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इनमें से एक फोन को अपने सब ब्रांड mBlu के अंतर्गत पेश करेगी, जिसे Meizu M6S नाम दिया गया है। वहीं दूसरा फोन M15 Plus कंपनी की सालगिरह के मौके पर पेश होने वाला एनीवर्सरी फ्लैगशिप फोन होगा। वहीं अब इन दोनों फोन की इमेज और स्पेक्स की कुछ जानकारी लीक हुई हैं।

mydrivers पर दी गई जानकारी के अनुसार Meizu के आगामी स्मार्टफोन M6S और M15 Plus की इमेज और स्पेसिफिकेशन की जानकारी दी गई है। जिसमें इनके फ्रंट पैनल के साथ ही साइड पैनल को भी देखा जा सकता है। अब तक चर्चा थी कि मेजु अपना फुल स्क्रीन फोन जनवरी 2018 में लॉन्च कर सकती है। वहीं अब लीक जानकारी के अनुसार Meizu M6S कंपनी का फुल स्क्रीन फोन है और इस फोन को मॉडल नंबर M712C, M712M और M712Q के साथ सूचना के मंत्रालय में देखा गया है। तीन वेरिएंट चीन के तीन नेटवर्क ऑपरेटरों – चीन मोबाइल, चीन यूनिकोम और चीन टेलीकॉम के लिए उपलब्ध विभिन्न मॉडलों का प्रतिनिधित्व करते हैं।

मॉडल नंबर इस बात का भी सबूत हैं कि Meizu M6S फोन सितंबर में जारी किए गए Meizu M6 के उत्तराधिकारी हैं। Meizu M6 का मॉडल नंबर M711 है और इसके बाद C, Q और M संस्करण में आता है। Meizu M6S के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 5.7—इंच का डिसप्ले है। जिसका आकार 152 x 72.54 x 8.0 mm है। इस फोन के दूसरे वेरियंट Meizu M712Q (M6S) में पावर बैकअप के लिए 2,930एमएएच की बैटरी होगी। जो कि M6 में दी गई 3,070एमएएच की बैटरी से छोटी है।

वहीं Meizu M6S की लीक इमेज में ब्लैक वेरिएंट को दिखाया गया है जिसमें उपर व नीचे दोनों ओर बेजल को कम किया गया है। वहीं दी गई इमेज में mBack बटन नदारद है। हालांकि दूसरी इमेज में गोल्ड वेरियंट में पावर बटन को देखा जा सकता है ​जो कि डबल क्लिक पर फिंगरप्रिंट स्कैनर का कार्य करने में सक्षम होगा।

इसके अलावा दूसरे स्मार्टफोन Meizu 15 Plus को कंपनी अपनी 15वीं सालगिरह के मौके पर स्पेशल एडिशन के तौर पर लॉन्च करेगी। यह फोन M6S के बाद लॉन्च होगा और इसमें भी फुल स्क्रीन डिसप्ले की सुविधा होगी। सामने आई इमेज में इसे ग्रे वेरियंट में दिखाया गया है। इसके बेजल ब्लैक हैं और इसमें mBack बटन भी दिया गया है। फोन के बैक पैनल पर कंपनी का लोगो दिया गया है। वहीं उपर व नीचे एंटीना लाइन मौजूद हैं।

जानकारी के अनुसार Meizu 15 Plus क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर पर पेश होगा। उम्मीद है कि दोनों ही फोन मार्च 2018 बाजार में दस्तक दे सकते हैं। हालांकि कंपनी द्वारा फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

  • Published Date: December 26, 2017 10:30 AM IST