comscore
News

Meizu M6 स्मार्टफोन 13-मेगापिक्सल कैमरा और इन खासियत के साथ भारत में हुआ लॉन्च

लॉन्च से पहले यह डिवाइस ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन इंडिया पर लिस्ट हुआ था।

Meizu M6

Meizu ने बड़ी ही खामोशी के साथ अपने नए प्रोडक्ट को बजट सेगमेंट के अंदर पेश कर दिया है। चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Meizu ने Meizu M6 को भारतीय मार्केट में अफोर्डेबल कीमत के अंदर लॉन्च किया है। लॉन्च से पहले यह डिवाइस ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन इंडिया पर लिस्ट हुआ था।

बता दें कि कंपनी ने लगभग 6 महीने पहले चीन में इस डिवाइस को लॉन्च किया था। वहीं, अगर बात करें भारत में Meizu M6 की कीमत की तो आप इसे अमेजन इंडिया पर 7,699 रुपए में खरीद सकते हैं।

कीमत की ओर देखें तो Meizu M6 स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में पहले से मौजूद दूसरी कंपनियों के स्मार्टफोन्स को कड़ी टक्कर दे सकता है। इनमें शाओमी Redmi 5, Redmi Note 5, Honor 7A और Nokia 3 जैसे स्मार्टफोन शामिल हैं।

अगर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Meizu M6 में 5.2-इंच डिस्प्ले एस्पेक्ट रेश्यो 16:9 और रिजॉल्यूशन 720 x 1280 पिक्सल होगा। इसके साथ ही इसमें मीडियाटेक MT6750 चिपसेट दिया गया है। कंपनी ने इसे दो मॉडल्स में पेश किया है। इसके बेस वेरिएंट में 2जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल स्टोरेज है। वहीं, दूसरे वेरिएंट में 3जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। डिवाइस की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में Meizu M6 में सिंगल कैमरा फ्रंट और बैक पर दिया गया है। M6 में रियर पर 13-मेगापिक्सल सेंसर f/2.2 अपर्चर के साथ दिया गया है। वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 8-मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा है। डिवाइस में फ्रंट और रियर में एलईडी सपोर्ट दिया गया है। Meizu M6 एंड्रॉइड 7.0 Nougat के साथ आता है। साथ ही फोन में पावर बैकअप के लिए 3,070mAh की बैटरी दी गई है।

  • Published Date: June 22, 2018 9:13 AM IST