comscore
News

Meizu M6s स्मार्टफोन के स्पेक्स लॉन्च से पहले ही हुए लीक, Exynos 7872 चिपसेट से हो सकता है लैस

साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ पेश किया जा सकता है Meizu M6s स्मार्टफोन।

  • Published: January 4, 2018 2:00 PM IST
meizu M6s 2

कहा जा रहा था कि Meizu आज चीन में अपने Meizu M6s स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकता है हालाँकि ऐसा हुआ नहीं है। Meizu ने एक प्रमोशनल पोस्टर को जारी करके इस बात की पुष्टि कर दी है कि वह अपने Meizu M6s स्मार्टफोन 17 जनवरी को लॉन्च करेगा। जहां बहुत से चीनी स्मार्टफोन निर्माता अपने मिड-रेंज और लो बजट में आने वाले फोंस में मीडियाटेक के प्रोसेसर का इस्तेमाल करते हैं, वहां ऐसा सुनने में आ रहा है कि Meizu M6s स्मार्टफोन में Exynos 7872 चिपसेट को शामिल किया जाएगा। इस प्रोसेसर का निर्माण सैमसंग के द्वारा किया गया है। इस नए प्रोसेसर के बारे में कुछ नई जानकारी आज ही सामने आई है।

Exynos 7872 चिपसेट को को 14nm प्रोसेस का निरमा करने लो-बजट स्मार्टफोंस के लिए निर्मित किया गया है। यह एक Hexa-core प्रोसेसर है, जिसे फोर कोर्स कोर्टेक्स A53 और टू कोर्स कोर्टेक्स A73 और mali G71-MP3 ग्राफ़िक्स के लिए निर्मित किया गया है। इसमें Cat. 7 LTE मॉडेम का इस्तेमाल किया गया है, जो लगभग 300Mbps की स्पीड देने में सक्षम है। और इसकी अपलोड स्पीड की अगर चर्चा करें तो यह 100Mbps है।

अगर Meizu M6s स्मार्टफोन के कुछ लीक हुए स्पेक्स की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि स्मार्टफोन को एक 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें Meizu फोंस का ट्रेडमार्क यानी mBack फिजिकल बटन शामिल नहीं किया जा सकता है। हालाँकि ऐसा हो सकता है कि इसमें एक वर्चुअल की को शामिल कर लिया जाये। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में आपको जो एक सबसे बड़ा बदलाव देखने को मिलने वाला है वह इसके फिंगरप्रिंट सेंसर को लेकर आप देख सकते हैं, आपको बता दें कि स्मार्टफोन में एक साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है।

इसके अलावा आपको बता दें कि स्मार्टफोन में एक 5.7-इंच की डिस्प्ले होने वाली है, ऐसा भी सामने आ रहा है कि इस स्मार्टफोन को दो अलग अलग रैम और स्टोरेज वैरिएंट्स में पेश किया जा सकता है। स्मार्टफोन को 3GB और 32GB स्टोरेज वैरिएंट के साथ 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट्स में पेश किया जा सकता है। इसके अलावा स्मार्टफोन में एक 2930mAh क्षमता की बैटरी होंने वाली है। साथ ही आपको बता दें स्मार्टफोन में एक 13-मेगापिक्सल का रियर और 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होने वाला है। स्मार्टफोन को एंड्राइड 7.0 नौगट के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

सोर्स:

You Might be Interested

Meizu M621C-S
Android 6.0 Marshmallow
1.8GHz Octa-Core Processor
13 MP
  • Published Date: January 4, 2018 2:00 PM IST