comscore
News

Meizu M6s लॉन्च से पहले प्री-ऑर्डर के लिए हुआ उपलब्ध

Meizu M6s स्मार्टफोन Cortex A-73 प्रोसेसर के साथ होगा पेश।

  • Published: January 15, 2018 12:40 PM IST
meizu m6s

Meizu M6s के लॉन्च होने में अब कुछ ही समय रह गए हैं। वहीं, Meizu आगामी डिवाइस के टीजर को दैनिक रूप से जारी कर रही है। टीजर केवल आधिकारिक लॉन्च तक सिमित नहीं है। इन टीजर में डिवाइस के स्पेसिफिकेशन की भी जानकारी दी जा रही है। हाल ही में कंपनी की ओर जारी किए गए टीजर में प्रोसेसर के बारे में जानकारी सामने आई है।

Meizu द्वारा जारी की गई तस्वीर में जानकारी मिली है कि यह डिवाइस ARM’s Cortex-A73 cores के साथ पेश किया जाएगा। A73 को साल 2016 में पेश किया जाएगा। यह Cortex-A72 से ज्यादा प्रदर्शन और बिजली बचत सुधार के साथ आता है।

यदि यह 10nm प्रक्रिया जैसे छोटे नोड पर बनाया गया है, तो यह प्रदर्शन में 30 प्रतिशत की वृद्धि और बिजली की खपत में 30 प्रतिशत की कमी प्रदान करता है। Exynos 7872 hexa-core SoC, जो कि Meizu M6s को शक्ति देगा, 14 एनएम नोड प्रोसेस की मदद से बनाया गया है। हालांकि यह प्रदर्शन और बिजली बचत में 30 प्रतिशत तक की वृद्धि नहीं देगा, लेकिन यह कम से कम 15 प्रतिशत से कम नहीं होगा।

दूसरी ओर जारी किए गए टीजर में नए navigational बटन को दिखाया गया है। इस फोन में फिजिकल mBack बटन नहीं दिया जाएगा। कुछ रिपोर्ट की माने तो इसमें एक ऑप्शन होगा, जिससे वर्चुअल mBack बटन को को पेश किया जा सकता है, जिसका इस्तेमाल फिजिकल बटन की तरह किया जा सकेगा।

Meizu ने इस डिवाइस को लिए रजिस्ट्रेशन अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर शुरु कर दिया है। लेकिन, इसमें कीमत और स्पेसिफिकेशन का पेज शो नहीं हो रहा। वहीं, Meizu M6s को ऑफिशियल ऑलाइन स्टोर, Suning, JD.com और Lynx के माध्यम से सेल किया जाएगा।

You Might be Interested

Meizu M6S
Android 7.0 Nougat
Samsung’s Exynos 7872 Processor
16 MP with f/2.0 aperture
  • Published Date: January 15, 2018 12:40 PM IST