comscore
News

शाओमी Mi Band 3 को अपडेट में मिला फोन म्यूट फीचर

यह फीचर सिर्फ एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म के लिए है।

xiaomi mi band 3

पिछले महीने के आखिर में शाओमी ने एक इवेंट के दौरान फ्लैगशिप Mi 8-सीरीज स्मार्टफोन्स के साथ ही Mi Band 3 fitness band को लॉन्च किया था। वहीं, कंपनी ने अब Mi Band 3 के लिए पहला अपडेट जारी कर दिया है, जिसके बाद यूजर्स कनेक्ट किए गए स्मार्टफोन को म्यूट कर पाएंगे। हालांकि, इस फीचर को फिलहाल सिर्फ एंड्रॉइड यूजर्स के लिए ही जारी किया गया है। उम्मीद की जा रही है कि आने वाले समय में इस फीचर को iOS के लिए पेश किया जाएगा। लेकिन, शाओमी ने फिलहाल इस बात की कोई जानकारी नहीं दी है।

कंपनी के Mi Band 2 के अपग्रेडेड वर्जन Mi Band 3 को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया था। इसके एक वेरिएंट में NFC कनेक्टिविटी है, जिसकी कीमत RMB 199 (लगभग Rs 2,100) है। दूसरी ओर बिना NFC कनेक्टिविटी वाले वेरिएंट की कीमत RMB 169 (लगभग 1,700 रुपए) है।

Mi Band 3 में 0.78-इंच OLED डिस्प्ले दिया गया है। इसमें कॉल और मैसेज के नोटिफिकेशन को देख सकते हैं। इसके साथ ही बैंड में मोशन ट्रेकिंग और हेल्थ मैनेजमेंट एबिलिटी है। इसके साथ ही इस फिटनेस ट्रैकर में पेडोमीटर में सुधार किया गया है तो वहीं कॉलर आईडी रिजेक्ट फीचर भी दिया गया है।

इसमें हॉर्ट रेट सेंसर, 110mAh की बैटरी, ब्लूटूथ 4.2 LE और 128×80 का पिक्सल रिजॉल्यूशन जैसे फीचर्स मौजूद हैं। फिलहाल Mi Band 3 सिर्फ चीन में सेल के लिए उपलब्ध है। लेकिन, इसे भारत में कब लॉन्च किया जाएगा इस बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

  • Published Date: June 20, 2018 9:43 AM IST