comscore
News

Mi Gift कार्ड प्रोग्राम: यहां जानें कैसे इस्तेमाल करें शाओमी गिफ्ट्स कार्ड

शाओमी Mi Gift Cards की को कम से कम 100 रुपए की कीमत में खरीदा जा सकता है।

  • Updated: April 3, 2018 4:08 PM IST
Xiaomi Mi Gift Card

ई-गिफ्ट कार्ड के अन्य प्रोग्राम की तरह ही Mi गिफ्ट कार्ड उपयोगकर्ताओं को दोस्तों के साथ 10,000 रुपए तक का गिफ्ट कार्ड साझा करने की अनुमति देगा। Mi गिफ्ट कार्ड 100 रुपए के न्यूनतम मूल्य के साथ आता है और यह 10,000 रुपए तक चला जाता है। एक क्रम में अधिकतम 10 गिफ्ट कार्ड का लाभ उठाया जा सकता है। यहां बताया गया है कि आप एक Mi गिफ्ट कार्ड कैसे खरीद सकते हैं।

ऐसे खरीदें Mi Gift Card
सबसे पहले आपको mi.com पर अपने अकाउंट में लॉग इन करना होगा। इसके बाद होमपेज पर दिखाई दे रहे Mi Gift Card ऑप्शन पर क्लिक करें। यहां से आप गिफ्ट कार्ड को सिलेक्ट कर सकते हैं। यहां पर Thank You, Birthday, Congratulations, Anniversary और आदि ऑप्शन दिखाई देंगे।

एक बार गिफ्ट कार्ड सिलेक्ट करने के बाद आपको अपना ई-मेल एड्रेस, कार्ड की वेल्यू और डिलिवरी को शेड्यूल करना होगा। इसके बाद आप क्रेडिट, डेबिट और नेट बैकिंग का इस्तेमाल कर पेमेंट कर सकते हैं। कार्ड की डिटेल प्राप्तकर्ता के ई-मेल पर चली जाएंगी।

ऐसे इस्तेमाल करें Mi Gift Card
अगर आपको Mi Gift Card मिला है तो आप Mi.com में अकाउंट सेटिंग में जाकर और Mi अकाउंट में एड पर क्लि कर वहां मौजूद 16 डिजिट गिफ्ट कार्ड नंबर को लिखें फिर आपको इ-मेल पर 6-डिजिट पिन मिलेगा।

खरीदारी करने के दौरान यूज गिफ्ट कार्ड का ऑप्शन गिफ्ट कार्ड को सिलेक्ट करने के दौरान चुने। यदि लागू गिफ्ट कार्ड राशि कुल आदेश राशि से कम है, तो आप किसी भी स्वीकृत विधियों का उपयोग करके शेष भुगतान कर सकते हैं। गिफ्ट कार्ड को एप संस्करण 2.12.4 या इसके बाद के संस्करण पर इस्तेमाल किया जा सकता है।

यह ध्यान देने योग्य है कि गिफ्ट कार्ड जारी होने की तारीख से 12 महीने की समाप्ति के साथ आता है। Mi गिफ्ट कार्ड को रद्द करना अब भी अब तक समर्थित नहीं है। हालांकि, गिफ्ट कार्ड के माध्यम से एक ही गिफ्ट कार्ड में रिफंड करना संभव है।

  • Published Date: April 3, 2018 3:04 PM IST
  • Updated Date: April 3, 2018 4:08 PM IST