comscore
News

श्रीलंका और मिडल ईस्ट में पेश किए जाने वाले माइक्रोमैक्स फीचर फोन KaiOS पर होंगे आधारित

माइक्रोमैक्स ने KaiOS टेक्नोलॉजी के साथ सेझेदारी की है।

  • Published: February 27, 2018 10:00 AM IST
micromax-logo1

भारतीय मोबाइल फोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स ने सोमवार को KaiOS टेक्नोलॉजीज के साथ साझेदारी की घोषणा की। कंपनी इस साझेदारी से श्रीलंका और मध्य पूर्व में मौजूद ग्राहकों को यूनिक मोबाइल एक्सपीरियंस देना चाहती है। इस साझेदारी से उम्मीद है कि माइक्रोमैक्स के फीचर फोन के लिए KaiOS समर्थन को सक्षम किया जा सकता है, जिससे उपयोगकर्ताओं को कई थर्ड पार्टी एप का एक साथ देशी अनुभव मिल सकेगा। इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी माइक्रोमैक्स जल्द ही KaiOS द्वारा संचालित एक नए फीचर फोन की घोषणा कर सकता है। फीचर फोन से वर्चुअल असिस्टेंट, इंस्टेंट मैसेजिंग एप और वीडियो कॉल क्षमताओं की पेशकश की उम्मीद की जा सकती है। है।

KaiOS फायरफॉक्स ओएस का एक लिनक्स-आधारित मंच है, जिसे स्मार्ट फीचर फोन के लिए बनाया गया है। रिलायंस जियो का जियो फोन इस ऑपरेटिंग सिस्टम को के साथ आता है। वहीं, KaiOS को हाल ही में फेसबुक एप का समर्थन मिला है।

माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर विकास जैन का कहना है कि मोबाइल डिवाइस तेजी से हमारे जीवन का अहम हिस्सा बन रहे हैं। वहीं, KaiOS एक स्मार्टफोन की शक्तिशाली क्षमताओं को जोड़ता है एक बुनियादी हैंडसेट की सामर्थ्य बनाता है। उन्होंने कहा कि हम इस साझेदारी की घोषणा करने पर बेहद गर्व महसूस करते हैं जो हमें बेहतरीन प्रौद्योगिकी के साथ उभरते बाजारों में उपयोगकर्ताओं को सशक्त बनाने में मदद करेंगे।

इसके अळावा KaiOS टेक्नोलॉजीज के सीईओ कहना है कि अब भी अरबों लोग बुनियादी इंटरनेट एक्सेस के बिना उभरते बाजारों में मौजूद हैं। लेकिन, इस समस्या का समाधान करने के लिए हमने इस तरह की साझेदारी की है। KaiOS पर आधारित माइक्रोमैक्स के फोन से यूजर्स आसानी से इंटरनेट का एक्सेस कर पाएंगे।

  • Published Date: February 27, 2018 10:00 AM IST