comscore
News

माइक्रोमैक्स अपने फीचर फोन के लिए 100 दिन रिप्लेसमेंट प्रोग्राम की घोषणा की

माइक्रोमैक्स ने अपने लेटेस्ट फीचर फोन पर 100 दिन रिप्लेसमेंट वारंटी प्रोग्राम की घोषणा की।

micromax-logo

फोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स ने अपने लेटेस्ट फीचर फोन पर 100 दिन रिप्लेसमेंट वारंटी प्रोग्राम की घोषणा की। हालांकि, कंपनी रिप्लेसमेंट प्रोग्राम को अपने स्मार्टफोन्स के लिए भी जारी करेगी। यह ऑफर 10 माइक्रोमैक्स फीचर फोन पर लागू होगा, जिसमें X1i, x706, x424, x740, x730, x904, x570, x512, x412 और x726 शामिल हैं।

100 दिनों के रिप्लेसमेंट वारंटी प्रोग्राम में माइक्रोमैक्स खराब डिवाइस को एक्टिवेट होने के साथ 100 दिन अंदर बदलेगा। साथ ही इसमें 1 साल का वारंटी भी शामिल है। एक साल की वारंटी के अलावा, माइक्रोमैक्स ने दूसरे कस्टमर सर्विस प्रोग्रम पेश किए हैं, जिनमें माइक्रोमैक्स Canvas 2 के साथ माइक्रोमैक्स डुअल 5 भी शामिल है।

बता दें कि रिप्लेसमेंट प्रोग्राम और निर्माताओं द्वारा पेश किए गए वारंटी अलग है। वारंटी में अगर डिवाइस में कुछ समस्या होती है, तो खराब हार्डवेयर को बदला जाएगा। हालांकि, रिप्लेसमेंट प्रोग्राम वारंट में खराब डिवाइस को एक नए मॉडल के साथ बदल दिया जाएगा। साथ ही एक माइक्रोमैक्स ब्रांडेड फीचर्ड फोन रिप्लेसमेंट प्रोग्राम के लिए एलिजिबल तब होगा जब वह फोन वारंटी में है या फोन के सॉफ्टवेयर की समस्या ठीक नहीं हो रही है। इसके अलावा, हार्डवेयर की रिपेयर भी रिप्लेसमेंट के लिए एलिजिबल होंगे।

इसे भी देखें: साल 2017 में अब तक इन टॉप 5 फ्लैगशिप स्मार्टफोन ने भारत में दी दस्तक

माइक्रोमैक्स Canvas1 के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

माइक्रोमैक्स Canvas1 में 2.5D शार्प IN-CELL डिसप्ले के साथ 5-इंच का एचडी​ डिसप्ले होगा। उम्मीद है कि कंपनी इसमें प्रोटेक्शन के लिए कर्व ग्लास लेयर का उपयोग कर सकती है। स्मार्टफोन के डिसप्ले में 400nits ब्राइटनैस होगी, इसके साथ ही यूजर्स का सीधे सूरज की रोशनी में भी डिसप्ले का उपयोग कर सकते हैं। यह स्मार्टफोन क्वाडकोर MediaTek MT6737 चिपसेट पर पेश होगा। इसमें 2जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल मैमोरी उपलब्ध होगी। इसके अलावा एक्सपेंडेबल स्टोरेज के लिए 64जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट का उपयोग किया जा सकता है।

इसे भी देखें: Snapchat में शामिल किये गए ये नए फीचर, इस अपडेट के बाद ये बन गया है और भी हाई-टेक

फोटोग्राफी के लिए माइक्रोमैक्स Canvas1 में 8-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा होगा जिसमें f/2.2 अपर्चर, ब्यूटी मोड और एलईडी फ्लैश जैसे फीचर्स उपलब्ध होंगे। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए एलईडी फ्लैश के साथ 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। एंड्राइड नौगट ओएस पर आधारित इस स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 2,500एमएएच की बैटरी होगी। वहीं कनेक्टिविटी आॅप्शन के तौर पर ब्लूटूथ, वाईफाई और ओटीजी के साथ माइक्रोयूएसबी दिए गए हैं।

इसे भी देखें: ऐसे, चैक करें पेट्रोल और डीजल की कीमत

  • Published Date: July 7, 2017 2:30 PM IST