comscore
News

महज 5,555 रुपए में माइक्रोमैक्स ने लॉन्च किया Bharat 5 स्मार्टफोन

Bharat सीरीज को आगे बढ़ाते हुए कंपनी ने एंड्राइड नौगट पर आधारित Bharat 5 स्मार्टफोन को लॉन्च किया है।

  • Published: December 1, 2017 1:36 PM IST
Bharat 5

Highlights

  • Bharat 5 एंड्राइड नौगट पर आधारित है।

  • Bharat 5 में 5,000एमएएच की बैटरी दी गई है।

भारतीय मोबाइल फोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स ने अपनी Bharat सीरीज को एक्सपेंड करते हुए एक नया स्मार्टफोन Bharat 5 लॉन्च किया है। इस सीरीज में कंपनी द्वारा अब तक Bharat 1, Bharat 2, Bharat 3 और Bharat 4 मोबाइल फोन को लॉन्च किया जा चुका है। कंपनी द्वारा लॉन्च किया गया Bharat 5 अगले हफ्ते मंगलवार से ऑफलाइन 5,555 रुपए में सेल के लिए उपलब्ध होगा।

Bharat 5 स्मार्टफोन की लॉन्चिंग के समय कंपनी ने घोषणा की है कि आने वाले 10 दिनों में एक और फोन लॉन्च किया जाएगा। इस फोन के साथ उपभोक्ता वोडाफोन की ओर से 10GB एक्सट्रा डाटा का लाभ ले पाएंगे।

अगर बात करें इस फोन की स्पेसिफिकेशन की तो Bharat 5 में 5.2-इंच एचडी आईपीएस डिसप्ले दिया गया है जो कि 2.5डी कर्व्ड ग्लास के साथ आता है। इसके साथ ही यह फोन क्वाड कोर प्रोसेसर पर आधारित है। फोन में 1जीबी रैम और 16जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 64जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी की बात करें तो Bharat 5 में 5-मेगापिक्सल का रियर कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फ्रंट पर भी 5-मेगापिक्सल का कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। इसके अलावा फोन में पावर बैकअप के लिए 5,000एमएएच की बैटरी दी है जो पावरबैंक की तरह काम करती है। यह फोन Bharat 4 की तरह है एंड्राइड 7.0 नौगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करता है।

[/link-to-post]

बता दें कि माइक्रोमैक्स ने पिछले साल अपनी Bharat सीरीज को लॉन्च किया था। इस सीरीज के साथ कंपनी का उद्देशय था कि भारतीय उपभोक्ता कम कीमत में 4G स्मार्टफोन को इस्तेमाल कर पाएं।

  • Published Date: December 1, 2017 1:36 PM IST