comscore
News

माइक्रोमैक्स Bharat Go पहला एंड्राइड Oreo (Go edition) स्मार्टफोन इस महीने होगा लॉन्च

घरेलू स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने घोषणा की है कि इस डिवाइस को Bharat Go के नाम से पेश किया जाएगा।

  • Published: January 15, 2018 3:40 PM IST
Micromax-Make-in-India-gallery

माइक्रोमैक्स ने पुष्टि की है कि वह एंड्राइड Oreo (Go edition) स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला पहला स्मार्टफोन निर्माता होगा। साथ ही घरेलू स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने घोषणा की है कि इस डिवाइस को Bharat Go के नाम से पेश किया जाएगा, जो कि इस महीने के अंत तक उपलब्ध होगा।

Bharat Go देश का पहला स्मार्टफोन होगा, जो कि एंड्राइड Oreo (Go edition) की फीचर के साथ आएगा। गूगल ने पिछले महीने भारत के लिए गूगल इवेंट पर एंड्राइड Oreo Go edition की घोषणा की थी। ऑपरेटिंग सिस्टम का उद्देश्य भारत जैसे मार्केट के विकास और एंट्री-लेवल स्मार्टफोन के लिए अनुकूलित एंड्राइड अनुभव प्रदान करना है।

माइक्रोमैक्स ने जारी बयान में कहा, “हमारा मिशन अनकनेक्टेड को कनेक्ट करना है। साथ ही बेस्ट क्लास उपकरणों को उपलब्ध कराना है। माइक्रोमैक्स ने भारत के लाखों भारतीय कस्टमर्स के लिए एंट्री-लेवस स्मार्टफोन के रूप में अनुकूलित एंड्राइड अनुभव प्रदान करने के लिए Bharat Go को पेश करेगा।”

अपने एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर 1 अरब से अधिक यूजर्स के साथ गूगल अगले 1 अरब उपयोगकर्ताओं को अपने Oreo Go edition के साथ आकर्षित करने का लक्ष्य रख रहा है। एंड्राइड Oreo Go edition रीडिजाइन किए गए एप के साथ आता है, जैसे कि गूगल Go, यूट्यूब Go और फाइल Go, जो डिवाइस पर ज्यादा स्टोरेज नहीं लेती हैं।

ऑपरेटिंग सिस्टम 512एमबी या 1जीबी रैम की पेशकश करने वाले डिवाइस के साथ काम करेगा। वहीं, इसमें 8जीबी का इंटरनल स्टोरेज होगा। माइक्रोमैक्स ने अभी तक Bharat Go स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है, लेकिन यह क्वालकॉम या मीडियाटेक चिपसेट के साथ पेश किया जा सकता है, क्योंकि दोनों चिप निर्माताओं ने एंड्राइड के नए वर्जन के लिए उनके सपोर्ट की पुष्टि की है। वहीं, माना जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में 1जीबी रैम के साथ 8जीबी इंटरनल स्टोरेज के लिए दिया जा सकता है। साथ ही इसमें एंड्राइड के नए वर्जन और मासिक सिक्योरिटी अपडेट भी दिया जाएगा।

इस महीने की शुरुआत आई रिपोर्ट में कहा दावा किया गया था कि माइक्रोमैक्स का पहला एंड्राइड Oreo Go स्मार्टफोन की कीमत लगभग 2,000 रुपए होगी। इस कीमत के साथ Bharat Go मार्केट में दूसरे एंट्री-लेवल 4जी स्मार्टफोन्स के इस्तेमाल को कम कर एक सही ऑप्शन बन सकता है। वहीं, माना जा रहा है कि इंटेल, लावा और कार्बन जैसे दूसरे भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी भी एंड्राइड Oreo Go उपकरणों की पेशकश के लिए गूगल के साथ काम कर रहे हैं।

HMD ग्लोबल, जो कि नोकिया-ब्रांडेड स्मार्टफोन्स बना रही है भी नोकिया 1 नामक के लिए Oreo Go डिवाइस पर काम कर रहा है। माना जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में 1जीबी रैम के साथ 8जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ एंड्राइड Oreo Go edition पर काम करेगा।

  • Published Date: January 15, 2018 3:40 PM IST