comscore
CO-SPONSORED BY IN ASSOCIATION WITH
News
> > > भारत में लॉन्च हुआ माइक्रोमैक्स Canvas 1 स्मार्टफोन, कीमत 6,999 रुपए

भारत में लॉन्च हुआ माइक्रोमैक्स Canvas 1 स्मार्टफोन, कीमत 6,999 रुपए

Canvas 1 में किसी भी हार्डवेयर में खराबी के लिए कंपनी ने 1 साल की वारंटी के तहत 100 दिन तक रीप्लेसमेंट का वादा किया है।

microxmax canvas 1

भारत की फोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स ने आज अपनी Canvas सीरीज का नया स्मार्टफोन Canvas 1 को लॉन्च कर दिया। कंपनी ने माइक्रोमैक्स Canvas 1 को 6,999 रुपए की कीमत के साथ लॉन्च किया है। यह स्मार्टफोन देशभर के रिटेल स्टोर में सेल के लिए उपलब्ध है। Canvas 1 में किसी भी हार्डवेयर में खराबी के लिए कंपनी ने 1 साल की वारंटी के तहत 100 दिन तक रीप्लेसमेंट का वादा किया है। माइक्रोमैक्स Canvas 1 स्मार्टफोन मैट ब्लैक और क्रोम ब्लैक कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

माइक्रोमैक्स Canvas 1 स्मार्टफोन में 5-इंच का 2.5डी एचडी ( 720×1280 पिक्सल) डिसप्ले दिया गया है। इस फोन में 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर मीडियाटेक MT6737 प्रोसेसर है। माइक्रोमैक्स Canvas 1 स्मार्टफोन में 2जीबी रैम के साथ 16जीबी इंटरनल स्टोरेज के तौर पर दी गई है। वहीं, माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 32जीबी तक स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। माइक्रोमैक्स Canvas 1 स्मार्टफोन 4जी वीओएलटीई को सपोर्ट करता है।

इसे भी देखें: एचटीसी ने पेश किया Desire 555 स्मार्टफोन, जानें कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

फोटोग्राफी के लिए माइक्रोमैक्स Canvas 1 में अपर्चर एफ/2.2 और डुअल टोन एलईडी फ्लैश के साथ 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। कैमरे में ब्यूटी मोड, टाइम लैप्स, वाटरमार्क और एचडीआर मोड जैसे फीचर हैं। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में सेल्फी फ्लैश के साथ 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जिससे 85 डिग्री वाइड एंगल लेंस के साथ फोटो ली जा सकती है।

इसे भी देखें: ड्रोन रेसिंग लीग ने सबसे तेज उड़ान के लिए बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

माइक्रोमैक्स Canvas 1 एंड्राइड 7.0 नौगट पर आधारित है। पावर बैकअप के लिए इसमें 2,500एमएएच की बैटरी दी गई है, जिसके 7 घंटे तक का टॉक टाइम, 180 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम 15 घंटे तक म्यूजिक प्लेबैक और 4 घंटे तक का वीडियो प्लैबैक टाइम देने का दावा किया गया है। कनेक्टिविटी के लिए माइक्रोमैक्स Canvas 1 में 4जी वीओएलटीई के अलावा जीपीएस, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और माइक्रो यूएसबी जैसे फ़ीचर हैं।

इसे भी देखें: Panasonic P55 Max स्मार्टफोन 5,000mAh क्षमता की बैटरी के साथ भारत में हुआ लॉन्च, कीमत है Rs. 8,499