comscore
News

माइक्रोमैक्स स्नैपड्रैगन 625 SoC के साथ लॉन्च कर सकता है YU5

Geekbench वेबसाइट पर Micromax YU5 कोडनेम के डिवाइस को स्पॉट किया गया।

  • Published: April 18, 2018 10:08 AM IST
micromax-logo

देश की घरेलू मोबाइल कंपनी माइक्रोमैक्स जल्द ही एक मिड रेंज स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। इंटरनेट पर लीक हुई खबरों से यह जानकारी मिली है। गीकबैंच वेबसाइट पर Micromax YU5 कोडनेम के एक डिवाइस को स्पॉट किया गया है। फोन के कोडनेम से पता चलता है कि यह डिवाइस भारतीय स्मार्टफोन कंपनी माइक्रोमैक्स का हो सकता है।

गीकबैंच पर लिस्टिंग से फोन की स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स के बारे में पता चलता है। इसकी सबसे पहले जानकारी MySmartPrice से मिली थी। ऐसी खबरें हैं कि हैंडसेट क्वॉलकॉम MSM8953 SoC के साथ आ सकता है। यह कोडनेम क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 625 का है। इस हैंडसेट के 2जीबी रैम में आने की संभावना जताई जा रही है, जो एंड्राइड 8.1 ओरिया पर चलेगा।

हैंडसेट को सिंगर कोर और मल्टी कोर में क्रमश: 771 और 3,823 का स्कोर मिला है। हैंडसेट के स्कोर से इसमें स्नैपड्रैगन 625 एसओसी के आने की उम्मीद है। बैंचमार्क लिस्टिंग में प्रोसेसर की क्लॉक स्पीड 1.8 GHz दर्ज की गई है, जो स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट की 2.0 GHz क्लॉक स्पीड से कम है।

इसके अलावा हैंडसेट के बारे में दूसरी जानकारियां नहीं मिल पाई हैं। YU5 प्रॉडक्ट का इंटरनल कोड हो सकता है। एक समय शिपमेंट के लिहाज से माइक्रोमैक्स देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी थी, हालांकि इंडियन मार्केट में चाइनीज कंपनियों की एंट्री के बाद से माइक्रोमैक्स की मोबाइल मार्केट की हिस्सेदारी में बड़ी गिरावट आई है।

  • Published Date: April 18, 2018 10:08 AM IST