comscore
News

Microsoft Build 2018 डेवलपर कॉन्फ्रेंस 7 मई को होगा शुरू

माइक्रोसॉफ्ट की सलाना डेवलपर कान्फ्रेंस Washington में आयोजित होगी।

  • Published: February 9, 2018 11:00 AM IST
microsoft-logo-stock-bgr

माइक्रोसॉफ्ट ने अपने सलाना डेवलपर कान्फ्रेंस के आयोजन की तिथि की घोषणा कर दी है। Build 2018 इस साल 7 मई को आयोजित होगा और 9 मई तक चलेगा। इस साल यह कॉन्फ्रेंस वॉशिंगटन में Convention Center में आयोजित होगी।

इन तारीखों के बारे में दिलचस्प बात यह है कि माइक्रोसॉफ्ट का Build 2018 और Google I/O 2018 की ति​थि आपस में साथ संघर्ष करेगा। इस साल की सबसे बड़ी वार्षिक डेवलपर कॉन्फ्रेंस माउंटेन व्यू, कैलिफोर्निया में 8-10 मई के लिए निर्धारित है। Build conference के लिए रजिस्ट्रेशन 15 फरवरी को समाप्त हो जाएगा और पूरे Build conference के लिए पास $2,495 (लगभग 160,702 रुपये) में उपलब्ध होगा।

माइक्रोसॉफ्ट के लिए यह साल काफी महत्वपूण है क्योंकि इस बार कंपनी का फोकस Windows Mixed Reality, नए सरफेस लैपटॉप पर केंद्रित है और अमेजन की एलेक्सा, एप्पल की सिरी और गूगल के ​असिस्टेंट जैसी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए कोर्टाना में सुधार ला रहा है।

इस वर्ष के Build conference में, हम माइक्रोसॉफ्ट को नए विंडोज 10 अपडेट, प्रोग्रेसिव वेब एप्स और यहां तक कि अत्यधिक अफवाहों में रहने वाले Andromeda device के बारे में बात कर सकता है। हम कंपनी से कोर्टाना के लिए नए स्कील की घोषणा की उम्मीद कर सकते हैं, साथ ही साथ अधिक हार्डवेयर कंपनियों के साथ भागीदारी की घोषणा भी कर सकती है। अंत में, कंपनी अपने augmented reality system को Windows 10 Mixed Reality में रिब्रांडेड कर सकती है, माइक्रोसॉफ्ट नए motion controllers या अन्य वीआर-आधारित हार्डवेयर की घोषणा कर सकता है।

  • Published Date: February 9, 2018 11:00 AM IST