comscore
News

माइक्रोसॉफ्ट एज मोबाइल ब्राउजर को मिले 50 लाख से ज्यादा डाउनलोड

एंड्रॉइड स्मार्टफोन में गूगल क्रोम ब्राउजर के बाद यह पॉप्यूलर ब्राउजर लिस्ट में शामिल हो गया है।

microsoft-logo-stock-bgr-india

गूगल प्ले स्टोर पर माइक्रोसॉफ्ट एज मोबाइल ब्राउजर को 50 लाख से ज्यादा डाउनलोड मिल चुके हैं। एंड्रॉइड स्मार्टफोन में गूगल क्रोम ब्राउजर के बाद यह पॉप्यूलर ब्राउजर लिस्ट में शामिल हो गया है। आज ज्यादातर स्मार्टफोन में गूगल का क्रोम ब्राउजर डिफॉल्ट आता है, लेकिन इसके बावजूद एंड्रॉइड यूजर्स इसे बाहर से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

माइक्रोसॉफ्ट एज ब्राउजर ने दिसंबर 2017 में 10 लाख डाउनलोड का आंकड़ा हासिल कर लिया था। हालांकि इसके बाद 50 के आंकड़े को पार करने में कंपनी को सिर्फ 6 महीनों का ही समय लगा।

एज की सफलता का कारण माइक्रोसॉफ्ट इंटरनेट एक्सप्लोरर की सफलता है। इसके अलावा यह विंडो वर्जन के लिए भी उपलब्ध है। इसके अलावा आप इसका इस्तेमाल विंडो फोन और विंडो 10 डिवाइस में भी कर सकते हैं। हालांकि माइक्रोसॉफ्ट के ब्राउजर की सफलता से पता चलता है कि लोग अब डिफाल्ट ब्राउजर को स्किप करके नए ब्राउजर को डाउनलोड कर रहे हैं।

क्रोम और दूसरे वेब ब्राउजर के लिए यह खतरे की घंटी हो सकती है। कंपनी को उम्मीद है कि साल के अंत तक यह आंकड़ा 1 करोड़ को पार कर लेगा। 64 एमबी के साइज वाला माइक्रोसॉफ्ट एज एंड्रॉइड 4.4 या इससे अधिक वाले ऑपरेटिंग स्मार्टफोन पर ऑपरेट होता है।

  • Published Date: June 25, 2018 3:27 PM IST
  • Updated Date: June 25, 2018 5:49 PM IST