comscore
News

माइक्रोसॉप्ट Xbox One X भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

माइक्रोसॉफ्ट गेम कंसोल को फ्लिपकार्ट, अमेजन इंडिया और ऑफलाइन रीटेल चैनलों के माध्यम से उपलब्ध कराया जाएगा।

  • Published: January 23, 2018 2:01 PM IST
Xbox-One-X

माइक्रोसॉफ्ट ने आखिरकार Xbox One X को भारत में एक इवेंट के दौरान लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे 44,990 रुपए की कीमत में पेश किया है। अगर बात करें इसकी उपलब्धता की तो मंगलवार को आप इसे Amazon, Flipkart, Croma, Landmark और Microsoft इंडिया स्टोर से खरीद सकते हैं।

लॉन्च इवेंट पर माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के दौरान माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के कंज्यूमर एंड डिवाइसेज सेल्स के कंट्री जनरल मैनेजर प्रियदर्शि मोहपात्रा ने कहा कि कंपनी का भारत के लिए एक व्यापक रिटेल डिस्ट्रिब्यूशन प्लान है। इससे पहले Xbox One X को 15 जनवरी को की रिलीज किया जाना तय हुआ था। इंटरनेशनल Xbox One X को पिछले साल 7 नवंबर को पेश किया गया था।

हार्डकोर गेमर्स को लक्षित करते हुए नए कंसोल को हार्डवेयर के साथ अपग्रेड कर पेश किया है। 4K गेम के लिए 60 फ्रेम प्रति सेकंड पर समर्थन कंसोल एक कंट्रोलर के साथ आता है। Xbox One S (1TB) की कीमत 24,999 रुपए है। 500जीबी मॉडल लगभग 22,800 रुपए में उपलब्ध है, और तीन गेम के साथ आता है।

माइक्रोसॉप्ट Xbox One X की स्पेसिफिकेशन

अगर बात करें स्पेसिफिकेशन की तो Xbox One X 2.3गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर AMD CPU और 1.17 गीगाहर्ट्ज 6 teraflop GPU के साथ आता है। गेमिंग कंसोल 8जीबी रैम और 1TB HDD इंटरनल स्टोरेज और 12GB GDDR5 वीडियो रैम दी गई है।

माइक्रोसॉफ्ट ने कंसोल को कूल रखने के लिए एक सुपरचार्जर-स्टाइल centrifugal फैन को जोड़ा है। खासकर जब ग्राफिक इंटेस गेम खेलते हैं तो यह कूलिंग के लिए काम आएगा। कनेक्टिविटी के बारे में बात करें तो Xbox One X में वाई-फाई डायरेक्ट, आईआर ब्लास्टर, ब्लूटूथ और पावर कनेक्टर दिया गया है।

इसमें दो HDMI पोर्ट और Ethernet पोर्ट, S/PDIF पोर्ट और तीन USB 3.0 पोर्ट्स दिए गए हैं। अगर बात करें ऑडियो और वीडियो सपोर्ट की तो Xbox One X को 4K अल्ट्रा HD, HDR, spatial audio, HDR, 4K DVR, Dolby ATMOS और DTS 5.1 सपोर्ट दिया गया है। Xbox One X 4K ब्लू-रे ड्राइव के साथ आता है।

  • Published Date: January 23, 2018 2:01 PM IST