comscore
News

Moto G6 और Moto G6 Play आज भारत में होंगे लॉन्च, ऐेसे देखें लॉन्च इवेंट

मोटोरोला का इवेंट दिल्ली में 11.30AM पर शुरू होगा।

Moto G6 Play Flipkart main

मोटोरोला आज भारत में Moto G6 और Moto G6 Play को भारत में लॉन्च करेगा। कंपनी इन स्मार्टफोन को बड़े डिस्प्ले के साथ पेश कर रही है। इसके अलावा कंपनी ने फोन की स्पेसिफिकेशंस को भी अपडेट किया है। Moto G6, Moto G6 Play और Moto G6 Plus का अप्रैल में ग्लोबल लॉन्च किया गया था। भारत में इन स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले ही कंपनी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि Moto G6 को एक्सक्लूसिव अमेजन इंडिया पर पेश किया जाएगा, जबकि कंपनी Moto G6 Play को एक्सक्लूसिवली फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए लाएगी। इसके अलावा ये दोनों स्मार्टफोन देश में मोटो हब स्टोर्स में भी बिक्री के लिए आएंगे। मोटोरोला और उसकी पैरेंट कंपनी लेनोवो का मार्केट शेयर भारतीय मार्केट में चाइनीजन कंपनियों की वजह से कम हो रहा है। कंपनी को चाइनीज कंपनी शाओमी, ओप्पो औप वीवो से कड़ी टक्कर मिल रही है।

Moto G6, Moto G6 Play के लॉन्च इवेंट को ऐसे देखें लाइव

मोटोरोला का इवेंट दिल्ली में 11.30AM पर शुरू होगा। कंपनी ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि इवेंट की लाइवस्ट्रीम 11.45AM पर शुरू हो जाएगी। इस इवेंट की स्ट्रीमिंग को आप कंपनी के सोशल मीडिया हैंडल फेसबुक और ट्विटर पर ट्रैक कर सकते हैं। आप कंपनी के लाइवस्ट्रीम इवेंट को कंपनी के यूट्यूब अकाउंट पर भी देख सकते हैं।

Moto G6, Moto G6 Play स्पेसिफिकेशंस और प्राइस

Motorola Moto G6 और Moto G6 Play बजट और मिड रेंज स्मार्टफोन है। कंपनी इस स्मार्टफोन से शाओमी, रेडमी और ऑनर को टक्कर देना चाहती है। Moto G6 और Moto G6 स्मार्टफोन पिछले साल लॉन्च हुए Moto G5 और Moto G5S के अपडेटेड वर्जन हैं। दोनों स्मार्टफोन को मॉडर्न डिजाइन और पतले बेजल्स के साथ पेश किया गया है। वहीं Moto G6 में कंपनी ट्रेडमार्क 3डी ग्लास बैक डिजाइन है। Moto G6 में Full HD+ के साथ 5.7इंच मैक्स विजन डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 2160×1080 पिक्सल्स का है। वहीं G6 Play में 5.7इंच डिस्प्ले है जो लोअर HD+ रिजॉल्यूशन के साथ आ रहा है। दोनों स्मार्टफोन में 18:9 का एस्पेक्ट रेश्यो है और यह कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आ रहा है। Moto G6 में ऑक्टा कोर क्वॉलकॉन स्नैपड्रैगन 450चिपसेट है जबकि G6 Play में क्वॉड कोर स्नैपड्रैगन 430एसओसी है।

Moto G6 को दो स्टोरेज वेरिएंट 3GB /4GB रैम और 32GB /64GB स्टोरेज में पेश किया जा सकता है। वहीं G6 Play 2GB /3GB रैम और 16GB /32GB स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया जा सकता है। दोनों स्मार्टफोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। Moto G6 में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप 12-मेगापिक्सल और 5-मेगापिक्सल का है। Moto G6 Play में 13मेगापिक्सल का कैमरा है। इसके अलावा दोनों स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश के साथ 8मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। दोनों स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर का भी फीचर है। इसके अलावा ये दोनों स्मार्टफोन एंड्रॉइड 8.0ओरियो ऑउट ऑफ द बॉक्स आएंगे। Moto G6 में 3,000mAh बैटरी और मोटो G6 Play में 4,000mAh की बैटरी आएगी।

  • Published Date: June 4, 2018 9:52 AM IST
  • Updated Date: June 4, 2018 10:42 AM IST