comscore
News

Moto G6 और Moto G6 Play अमेरिकन रिटेलर्स साइट पर हुआ लिस्ट

Moto G6 और Moto G6 Play के साथ ही Moto Z3 Play का रेंडर लीक हुआ है।

  • Published: April 3, 2018 12:45 PM IST
Moto G6 Play

Moto G6 और Moto G6 Play स्मार्टफोन लेनोवो अधिकृत कंपनी मोटोरोला के अपकमिंग मिड-रेंज स्मार्टफोन होंगे। उम्मीद की जा रही है कि किंपनी इन फोन्स को आने वाले महीने में लॉन्च कर सकती है। वहीं, यह स्मार्टफोन अब अमेरिकन रिटेलर्स क Fry’s इलेक्ट्रॉनिक साइट पर प्री-ऑर्डर के लिए ऑफिशियली लॉन्च से पहले लिस्ट हुए हैं जहां इसकी कुछ जानकारी सामने आई है। वहीं, Moto G6 सीरीज इससे पहले कई बार लीक हो चुकी है।

Moto G6

Android Police पर इस लिस्टिंग को सबसे पहले स्पॉट किया गया था। लिस्टिंग के अनुसार Moto G6 में 5.7-इंच डिसप्ले फुल एचडी+ रेजोल्यूशन और 18:9 एस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। यह स्मार्टफोन मोटोरोला का पहले प्रोडक्ट होगा जो कि मोडर्न डिजाइन भाषा के साथ पेश होगा। लिस्टिंग में सामने आया है कि इसमें 3D ग्लास बैक डिजाइन होगा। इस डिजाइन को सबसे पहले Moto X4 में देखा गया था और यह टर्बोचर्जिंग सपोर्ट के साथ 3,000mAh बैटरी से लैस होगा। यह 10 मई से प्री-ऑर्डर के लिए $249 पर उपलब्ध होगा।

लिस्टिंग में Moto G6 कैमरा सेटअप की जानकारी सामने आई है। जानकारी दी गई है कि इसमें 8-मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा अल्ट्रा-वाइड एंगल के साथ होगा। लेकिन, इसमें ड्यूल कैमरा सेटअप की जानकारी सामने नहीं आई है। लिस्टिंग में इस बात कि पुष्टि हुई कि इसमें सिलेक्टिव फोक्स, फेस फिलर्टस, लेंडमार्क recognition, ऑबजेक्ट recognition और फेस अनलॉक फीचर होगा। इसके अलावा Moto G6 1.8GHz ओक्टा-कोर स्नैपड्रेगन से लैस होगा। इसमें चिपसेट कौनसा होगा इस बारे में जानकारी नहीं दी गई है।

उम्मीद की जा रही है कि इसमें स्नैपड्रेगन 450 SoC और फ्रंट पर फिंगरप्रिंट सेंसर होगा। यह स्मार्टफोन मोटो फन्कशन जैसे मोटो वॉयस को सपोर्ट करेगा। इसके अलावा यह माइक्रोएसडी कार्ड स्लोट को सपोर्ट करेा, जिससे 128जीबी तक स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है।

Moto G6 Play

Moto G6 Play को लेकर उम्मीद की जा रही है कि इसमें 18:9 डिसप्ले और लोअर HD+ रेजोल्यूशन होगा। इसे कंपनी 32जीबी स्टोरेज और ब्लैक वेरिएंट में पेश किया जा सकता है। स्मार्टफोन क्वाड-कोर स्नैपड्रेगन प्रोसेसर के साथ 4,000mAh बैटरी से लैस हो सकता है।

इसके अलावा इसमें 13-मेगापिक्सल “रैपिड फोक्स” कैमरा बैक में और फ्रंट पर 5-मेगापिक्सल का कैमरा होने की उम्मीद है। इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर बैक में मौजूद होगा। साथ ही फोन में एक्सपेंडेबल 128जीबी की एक्सट्रा स्टोरेज मौजूद होगी। Moto G6 Play $199.99 के साथ प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। उम्मीद की जा रही है कि इसे 17 मई तक शिप किया जाएगा।

Moto Z3 Play

मोटोरोला को लेकर उम्मीद की जा रही है कि कंपनी Moto G6 सीरीज के साथ ही Moto E5 series और Moto Z3 सीरीज को पेश करेगी। वहीं, Moto G6 लीक के साथ ही Moto Z3 Play के रेंडर लीक हुए हैं। स्मार्टफोन के 360-डिग्री वाले वीडियो के साथ 3डी रेंडर आज ऑनलाइन दिखाई दिया, OnLeaks ने KillerFeatures के साथ साझेदारी में वीडियो पोस्ट किया।

रेंडर से पता चलता है कि Moto Z3 Play मोटो जेड सीरीज के बुनियादी डिजाइन सिद्धांतों को बनाए रखेगा, लेकिन डिवाइस के दाहिने हिस्से में ले जाया जा रहा फिंगरप्रिंट सेंसर की तरह कुछ सूक्ष्म अंतर प्रदान करेगा। स्मार्टफोन को एक लंबा 6-इंच का डिसप्ले होने की उम्मीद है और 5.9 मिमी Moto Z3 Play में 6.65 मिमी पर मोटी होने की उम्मीद है। Moto Z3 Play को 4जीबी या 6जीबी रैम के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 एसओसी और 32 जीबी या 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज के लिए विकल्प का उपयोग करने की उम्मीद है।

कहा जा रहा है कि कंपनी इसमें 12-मेगापिक्सल और 8-मेगापिक्सल कैमरा कॉम्बिनेशन को इसके बैक में दे सकती है। साथ ही इसमें 5-मेगापिक्सल को फ्रंट कैमरा के लिए दिया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें 3,000mAh की बैटरी होने की उम्मीद की जा रही है।

  • Published Date: April 3, 2018 12:45 PM IST