comscore
News

4जीबी रैम से लैस Moto 1s स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें क्या हैं फीचर्स

Moto G6 जैसे लुक के साथ Moto 1S को पेश किया गया है।

Moto 1S

लेनोवो की मालिकाना हक वाली कंपनी मोटोरोला ने अपने नए स्मार्टफोन Moto 1s को लॉन्च किया गया है। मोटोरोला ने इस मिड-रेंज हैंडसेट को चीन में पेश किया है। देखने में यह Moto G6 की तरह लग रहा है जो कि इस साल अप्रैल में लॉन्च हुआ था। खास फीचर्स की बात करें तो इसमें ड्यूल कैमरा और ग्लास बैक डिजाइन मौजूद है।

Moto 1s के लॉन्च का एलान माइक्रोब्लागिंग साइट site Weibo के माध्यम से की है। Moto 1s स्मार्टफोन Victoria Blue और Charlotte Powder कलर वेरिएंट में आता है। इसकी कीमत CNY 1,499 (लगभग 15,900 रुपए) है। स्मार्टफोन को आप लेनोवो ऑनलाइन शॉप के साथ चीन के मोटोरोला स्टोर से खरीद सकते हैं। हालांकि, इसकी भारतीय कीमत और उपलब्धता को लेकर कोई जानकारी मौजूद नहीं है।

Moto 1s की स्पेसिफिकेशन और कीमत

इसमें 5.7-इंट (1080×2160 पिक्सल) फुल-एचडी+ डिसप्ले है, जिसके 18:9 एस्पेक्ट रेशयो। इसके साथ ही यह स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर 1.8GHz के साथ आता है। इसके साथ ही फोन में 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरोज मौजूद है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए Moto 1s में ड्यूल कैमरा सेटअप बैक में मौजूद है। इसमें 12-मेगापिक्सल सेंसर ऑटोफोक्स और f/1.8 अपर्चर व 5-मेगापिक्सल सेंसर f/2.2 अपर्चर है। इसमें एडिशनल फीचर्स जैसे बैकग्राउंड ब्लर, बैकग्राउंड रिपलेसमेंट, ब्लैक-एंड-व्हाइट मोड, टाइम-लेप्स और आदि हैं। फ्रंट पर 16-मेगापिक्सल कैमरा f/2.0 अपर्चर के साथ दिया गया है।

पावर बैकअप के लिए फोन में 3,000mAh बैटरी दी गई है। साथ ही यह डिवाइस एंड्रॉइड 8.0 Oreo पर कार्य करता है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी एलटीई, ब्लूटूथ, वाई-फाई का सपोर्ट है। सिक्योरिटी के लिए इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। इस पर वॉटर रेसिस्टेंस स्प्लैश-प्रूफ कोटिंग भी दी गई है।

  • Published Date: May 18, 2018 9:21 AM IST