comscore
News

मोटो G6 और मोटो G6 प्ले को मिला वोडाफोन के लिए VoLTE सपोर्ट

ज्यादातर कंपनी लॉन्च के साथ ही जियो के VoLTE नेटवर्क के लिए सपोर्ट दे रही हैं।

moto g6 review main

Photo Credit: Rehan Hooda


मोटोरोला ने भारत में अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन मोटो G6 और मोटो G6 प्ले पर वोडाफोन इंडिया के VoLTE नेटवर्क के लिए सपोर्ट दिया है। इस महीने की शुरुआत में भारत में दो स्मार्टफोन लॉन्च किए गए थे। मोटो G6 की कीमत 13,999 रुपये और मोटो G6 प्ले की कीमत 11,999 रुपये थी। दोनों फोन पहले से ही रिलायंस जियो के VoLTE नेटवर्क को सपोर्ट करते हैं, लेकिन इनमें वोडाफोन के VoLTE के लिए सपोर्ट अभी जोड़ा गया है।

रिलायंस जियो की तेजी से बढ़ती मार्केट की वजह से भारत में मौजूद ज्यादातर स्मार्टफोन निर्माता पहले से ही जियो के VoLTE नेटवर्क के लिए सपोर्ट दे रहे हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि केवल जियो के पास ही 4G स्पैक्ट्रम है, और इसलिए वॉइस कॉल के लिए इसका यूज स्मार्टफोन में दिए गए सपोर्ट पर निर्भर करता है।

वोडाफोन, एयरटेल और बाकी ऑपरेटर के पास 2G और 3G स्पैक्ट्रम भी हैं, जो अब तक वॉयस कॉल के लिए डिफॉल्ट नेटवर्क रहा है। इसलिए बाकी नेटवर्क पर VoLTE के लिए सपोर्ट ज्यादा जरूरी नहीं है। फिर भी वोडाफोन और एयरटेल दोनों स्मार्टफोन निर्माताओं के साथ काम कर रहे हैं ताकि ग्राहकों के लिए जितना हो सके उतने डिवाइस पर VoLTE सपोर्ट दिया जा सके।

  • Published Date: June 23, 2018 11:02 AM IST