comscore
News

मोटोरोला 15 अगस्त को चीन में लॉन्च करेगा मोटो Z3!

मोटोमोड को स्मार्टफोन में लगाने से मोटो Z3 दुनिया का पहले 5G-इनेबल स्मार्टफोन बन जाएगा।

moto z3 main

पिछले हफ्ते लेनोवो के स्वामित्व वाली मोटोरोला ने मोटो Z3 नाम से एक नए स्मार्टफोन को अपने हेडक्वॉर्टर में लॉन्च किया था। हालांकि भारत में लॉन्च को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई थी, लेकिन अब कहा जा रहा है कि यह डिवाइस 15 अगस्त को चीन में लॉन्च हो सकता है।

Weibo पर एक पोस्टर सामने आया है जो 15 अगस्त को चीन में मोटोरोला लॉन्च इवेंट की पुष्टि करता है। हालांकि पोस्टर में मोटो Z3 का नाम नहीं दिया गया है, लेकिन हाल में मोटो के अपने हेडक्वॉर्टर में हुए लॉन्च को देखते हुए ऐसा लगता है कि मोटोरोला अब चीन में इसे लॉन्च कर सकता है। कंपनी ने हाल ही में चीन में मोटो Z3 के लॉन्च को वीवो में टीज किया था।

पोस्टर में लिखा ‘5’ नंबर 5G मोटोमोड की ओर इशारा करती है जिसे मोटो Z3 के साथ लॉन्च किया गया था। मोड को स्मार्टफोन लगाने से मोटो Z3 दुनिया के पहले 5G-इनेबल स्मार्टफोन में बदल जाएगा। इस मोड में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन X50 मॉडम है और Verizon यूजर्स इसमें फास्ट 5G नेटवर्क का एक्सपीरियंस ले सकते हैं।

Moto Z3 की स्पेसिफिकेशंस

Moto Z3 में 6-इंच Super ऐमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जिसका स्क्रीन रिजॉल्यूशन 2160 x 1080 पिक्सल है और यह 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो के साथ आएगा। स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नपड्रैगन 835 चिपसेट के साथ आता है। इसके अलावा Moto Z3 में 4जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज दी गई है।

फोटोग्राफी के लिए Moto Z3 में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 12-मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा f/2.0 सेंसर और 1.25 माइक्रोन पिक्सल साइज और सेकंडरी मोनोक्रोम कैमरा ड्यूल-एलईडी फ्लैश दिया गया है। इसके साथ ही इसमें 8-मेगापिक्सल इमेज सेंसर फ्रंट पर सेल्फी के लिए मौजूद है। Moto Z3 में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर है।

Moto Z3 में स्प्लैश रेसिस्टेंट दिया गया है और लेफ्ट साइड में पावर बटन मौजूद है। स्मार्टफोन एंड्रॉइड 8.1 Oreo और नियर स्टॉक वर्जन के साथ आता है। पावर बैकअप के लिए Moto Z3 में 3,000mAh बैटरी दी गई है। स्मार्टफोन में Ceramic Black वर्जन के साथ आता है।

  • Published Date: August 6, 2018 3:02 PM IST