comscore
News

मोटोरोला पेटेंट डिजाइन में दिखा बॉडरलेस फ्लैक्सिबल OLED डिसप्ले

मोटोरोला ने आगामी स्मार्टफोन के लिए पेटेंट फाइल किया है।

  • Published: February 12, 2018 4:20 PM IST
motorola borderless phone

मोटोरोला ने एक बॉडरलेस फ्लैक्सिबल OLED स्क्रीन के लिए एक डिजाइन का पेटेंट फाइल किया है, जिसमें यह दिखाया गया है कि कंपनी स्मार्टफोन और अन्य मोबाइल डिवाइस के लिए एक बाजार में प्रवेश करने के लिए उत्सुक है। मोटोरोला के आने वाले डिवाइस में कंपनी अलग डिजाइन का उपयोग करेगी।

androidheadlines पर दी गई रिपोर्ट के अनुसार मोटोरोला ने एक डिजाइन पेटेंट फाइल किया है जिसमें सामने आई ​इमेज के अनुसार बॉडरलैस फ्लैक्सिबल OLED स्क्रीन होगी। बता दें कि मोटोरोला एक बॉडरलेस डिसप्ले के साथ आनी वाली पहली कंपनी नहीं होगी। रिपोर्ट के अनुसार World Intellectual Property Organization (WIPO) पर हाल ही में 8 फरवरी को एक पेटेंट प्रकाशित हुआ था, जिसमें यह कहा गया कि ये मोटोरोला द्वारा फाइल किया गया है।

इस पेटेंट की कुछ इमेज भी सामने आई है जिसमें एक डायलॉग देख सकते हैं कि एक अधिक स्टैंडर्ड स्मार्टफोन डिसप्ले कैसा दिखता है जो कि मोटोरोला के एक बॉर्डर डिसप्ले के लिए तैयार है। वहीं एक दूसरी इमेज फिर से एक और स्टैंडर्ड स्मार्टफोन पैनल दिखाती है, जिसमें पैनल को एक विषम पिक्सल सरणी के रूप में संदर्भित किया जा रहा है।

मोटोरोला के पेटेंट से एक डिसप्ले डिजाइन का वर्णन होता है जो इसे एक non-foldable और एक foldable दोनों डिवाइस पर लागू होता है। यह डिवाइस एक बड़े डिसप्ले सरफेस क्षेत्र के साथ और स्थिति की अनुमति या जरूरत बनने पर टैबलेट की तरह अधिक इस्तेमाल किया जा सकता है। चूंकि यह केवल इस समय एक पेटेंट है और इसमें कोई गारंटी नहीं है कि मोटोरोला इस प्रकार की सुविधाओं या डिजाइनों के साथ एक उपकरण लॉन्च करेगा।

  • Published Date: February 12, 2018 4:20 PM IST