comscore
News

CES 2018: फिल्मों के शौकिन लोगों के लिए लॉन्च हुआ ये स्मार्टफोन

Movi नाम के एंड्राइड फोन में बिल्ट-इन प्रोजेक्टर दिया गया है।

  • Published: January 11, 2018 5:40 PM IST
Movi phone-CES 2018

इस साल कन्जयूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES) 2018 में अब तक कई तरह के प्रोडेक्ट सामने आ चुके हैं। वहीं, अब एक और प्रोडेक्ट को इस इवेंट में पेश किया गया है जो कि एक एंड्राइड स्मार्टफोन है। इस एंड्राइड स्मार्टफोन को Movi नाम से पेश किया गया है। फोन खासियत की बात करें तो यह इन-बिल्ट प्रोजेक्टर के साथ आता है।

Moto Mods की तरह ही Movi एंड्राइड स्मार्फोन में बिल्ट-इन pico प्रोजेक्टर दिया गया है जो कि 720p इमेज को 200-इच तक के साइज में प्रोजेक्ट करता है। इसकी कीमत $599 (लगभग 38,000) रुपए है।

यह स्मार्टफोन किसी भी अन्य नियमित counterpart के समान दिखता है, सिवाय इसके कि फोन के उपर प्रोजेक्टर के साथ एम्बेडेड है। दिलचस्प बात यह है कि, प्रोजेक्ड इमेज स्वचालित रूप से फोन की स्क्रीन के रूप में बदल जाता है। इसलिए जब आप मूवी या वीडियो का प्रोजेक्ट करते हैं, तो विशेष रूप से ओरिएंटेशन ठीक करने की आवश्यकता नहीं होती है।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Movi स्मार्टफोन में 5.5-इंच फुल एचडी आईपीएस डिसप्ले दिया गया है। इसके अलावा यह स्मार्टफोन मीडियाटेक MT6750V प्रोसेसर पर आधारित है। स्मार्टफोन को दो वेरिएंट में पेश किया गया है। इसके पहले वेरिएंट में 3GB रैम और 32GB स्टोरेज है तो वहीं, दूसरे में 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज मौजूद है। डिवाइस की स्टोरेज को 128GB तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा PDAF और एलईडी फ्लैश के साथ आता है। वहीं, फ्रंट पर वीडियो और सेल्फी के लिए 8-मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा सॉफ्ट फ्लैशलाइट के साथ दिया गया है। Movi स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 4,000mAh की बैटरी दी गई है।

  • Published Date: January 11, 2018 5:40 PM IST