comscore
News

MWC 2018: Asus ZenFone 5 का सामने आया रेंडर, फोन में हो सकता है 18:9 डिसप्ले और डुअल कैमरा

MWC 2018 में लॉन्च हो सकता है असुस Zenfone 5 सीरीज।

  • Published: February 5, 2018 11:15 AM IST
Asus-Zenfone-5-renders

Image: WinFuture


मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2018 में अब कुछ ही हफ्ते रह गया है। वहीं, इस इवेंट के कुछ समय पहले ही ऑनलाइन स्मार्टफोन के बारे में लीक और जानकारियां सामने आने लगी है। इस लिस्ट में शामिल होने के लिए लेटेस्ट असुस ZenFone 5 स्मार्टफोन का रेंडर सामने आया हैं। नेक्स्ट-इन-लाइन फ्लैगशिप स्मार्टफोन के बारे में लेटेस्ट डिटेल निर्माता के मैनुअल के माध्यम से सामने आया है।

WinFuture पर आधारित लीक में असुस Zenfone 5 को X00PD के रूप में रेफर किया जा सकता है। साछ ही इमेज को देख कर कहा जा सकता है कि इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, जो कि वर्टिलकी है। इसके साथ ही स्मार्टफोन 18:9 डिसप्ले के साथ पेश किया जा सकता है। वहीं, फोन के टॉप और बॉटम पर थिक बेजल दिखाई दे रहा है। जिसका मतलब यह हुआ कि यह एक बेजल-लैस फोन है।

अगर पिछले लीक की मानें, तो स्मार्टफोन में 5.7-इंच के साथ 18:9 डिसप्ले दिया जा सकता है। साथ ही फोन को एल्यूमिनियम यूनिबॉडी डिजाइन के साथ पेश किया जा सकता है। माना जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में मिड-रेंज क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 430 ओक्टा-कोर SoC का इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही फोन को 3जीबी रैम के साथ पेश किया जा सकता है। टॉल डिसप्ले के साथ फोन में उच्च बैटरी पैक दिए जाने की संभावना है।

लीक मैनुअल के अनुसार, स्मार्टफोन में टाइप-C पोर्ट के बदले माइक्रो USB पोर्ट दिया जा सकता है। इसके साथ ही फोन में रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। एक नए चिपसेट, टाइप-C पोर्ट की कमी और स्टैंडर्ड ऑथेंटिकेशन सेंसर की उपस्थिति से पता चलता है कि फोन एंट्री-लेवल या फिर मिंड-रेंज में पेश किया जा सकता है। माना जा रहा है कि ZenFone 5 स्मार्टफोन को एंड्राइड 8.0 Oreo और डुअल सिम सपोर्ट के साथ पेश किया जा सकता है।

वहीं, Asus ने MWC 2018 इवेंट के आयोजन में शामिल होने की सारी तैयारी कर ली हैं। बता दें कि कंपनी ने 27 फरवरी को होने वाले अपने एक इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट सेंड करना शुरू कर दिया है। इनवाइट को देखकर कहा जा रहा है कि कंपनी इस इवेंट में अपनी Zenfone 5 सीरीज को पेश कर सकती है। क्योंकि इस मीडिया इनवाइट में #BACKTO5 शामिल किया गया है। इस सीरीज में क्वालकॉम के चिपसेट मौजूद थे।

हाल ही में असुस का एक स्मार्टफोन जिसका Model Number ASUS_X00QD है वाई-फाई अलायन्स पर देखा गया था। यह स्मार्टफोन एंड्राइड 8.0 Oreo पर काम करने वाला है, इसके अलावा यह ड्यूल बैंड 802.11 ac वाई-फाई सपोर्ट मौजूद होने वाली है। हालांकि इसके बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन माना जा रहा है कि इस नए स्मार्टफोन असुस Zenfone 4 Max की पीढ़ी के ही नए स्मार्टफोन यानी असुस Zenfone 5 Max के तौर पर पेश किया जा सकता है।

You Might be Interested

Asus ZenFone 5

8499

Android OS, v4.3 (Jelly Bean), upgradable to v4.4.2 (KitKat)
Dual-core 2 GHz (Z2580)/ 1.6 GHz (Z2560)
8 MP, 3264 x 2448 pixels, autofocus, LED flash
  • Published Date: February 5, 2018 11:15 AM IST