comscore
News

MWC 2018: सैमसंग Galaxy S9 और Galaxy S9+ स्मार्टफोन 25 फरवरी को होंगे लॉन्च

सैमसंग ने इनवाइट टीज में अपने आगामी फ्लैगशिप स्मार्टफोन पर कैमरे के सेटअप में एक प्रमुख सुधार की घोषणा की है।

  • Published: January 25, 2018 11:20 AM IST
galaxy-s9-concept

अब तक सामने आई खबरों के बाद अब सैमसंग ने Galaxy S9 और Galaxy S9+ के लॉन्च के लिए कैलेंडर पर 25 फरवरी को आधिकारिक तौर पर चिन्हित किया है, जो कि 2018 में मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस (MWC) की शुरूआत की डेट भी है। सैमसंग Unpacked event के लिए इनवाइट में एक बड़ा ‘9’ लिखा है, जिससे उम्मीद की जा रही है कि इस इवेंट में स्मार्टफोन पेश किया जाएगा।

इसके अतिरिक्त, सैमसंग ने इस इनवाइट के साथ एक बयान जारी किया, जिसमें लिखा गया है, “सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स गैलेक्सी उपकरणों की अगली पीढ़ी का प्रदर्शन करेगा जो कैमरे को रिइमेजिन करता है, जिस तरह से आप अपने पलों को साझा करते हैं” इनवाइट और सूचना के आधार पर जारी जानकारी के आधार पर यह स्पष्ट है कि जब सैमसंग Galaxy S9 और Galaxy S9+ के फोटोग्राफिक क्षमताओं में बड़ा बदलाव होगा।

वास्तव में, इस हफ्ते की शुरुआत में सैमसंग ने अपने नए ISOCELL इमेज सेंसर का विस्तार किया है, जो कि नए Galaxy स्मार्टफोन में प्रदर्शित हो सकता है। यह इमेज सेंसर इमेज परिणामों को बढ़ाने के लिए Tetracell और Smart WDR जैसे टेक्नोलॉजी के साथ आएगा। इसके अलावा यह variable aperture और slow-motion video जैसे सुविधाओं से सक्षम होगा।

मूल रूप से, नए सेंसर के साथ, आप भविष्य में सैमसंग स्मार्टफोन में सुधार की उम्मीद कर सकते हैं। साथ ही कैमरे को लॉक-ऑन रखने और चलती ऑब्जेक्ट ट्रैक करने की क्षमता की उम्मीद कर सकते हैं। यह सब कम रोशनी में भी संभव होगा। तीन सेंसरों में एक स्लिम सेंसर भी दिखाया गया है। वहीं, एक लेंस से भी ‘Bokeh’ इफेक्ट की उम्मीद कर सकते हैं।

अगर हम वापिस एक बार ‘9’ इनवाइट की बात करें तो सैमसंग सिंगल-कैमरा सेटअप के साथ Galaxy S9’s को पेश कर सकती है क्योंकि लॉन्च होने के कुछ ही दिन पहले स्लिम सेंसर को टीज किया जा रहा है।

इसके अलावा, हाल ही में कथित Galaxy S9 के एक वीडियो को Weibo पर भी देखा गया है जो सच है, यह पहली बार होगा कि हम स्मार्टफोन के कामकाजी मॉडल देखेंगे। यह क्लिप 10 सेकंड की है हमें मॉडल को सत्यापित करने की अनुमति देने के लिए अधिक जानकारी नहीं देती। स्क्रीन के निचले भाग में नेविगेशन बटनों के डिजाइन देखते हुए आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि यह एक सैमसंग डिवाइस है। लेकिन, जब बात फ्रंट पैनल डिजाइन की आती है तो Galaxy S9 पिछले साल लॉन्च किए गए Galaxy S8 के समान हो सकता है। वैसे साबित करने का कोई तरीका नहीं है कि यह Galaxy S9 है, जैसा कि दावा किया गया है।

You Might be Interested

Samsung Galaxy S9

57900

Android 8.0 Oreo
Samsung Exynos 9810 octa-core SoC
Super Speed Dual Pixel 12 MP OIS (F1.5/F2.4)
  • Published Date: January 25, 2018 11:20 AM IST