comscore
News

MWC 2018: बेजल लैस डिजाइन के साथ सोनी Xperia XZ2 और Xperia XZ2 Compact स्मार्टफोन हुए लॉन्च

सैमसंग और नोकिया के बाद सोनी ने आज अपने स्मार्टफोन को MWC 2018 में पेश किया।

  • Published: February 26, 2018 1:52 PM IST
Sony Xperia XZ2 Compact feat

सैमसंग और एचएमडी ग्लोबल (नोकिया) द्वारा 25 फरवरी को अपने प्रोडेक्ट लॉन्च करने के बाद आज सोनी ने अपने नए स्मार्टफोन से पर्दा उठा दिया है। आज MWC 2018 का ऑफिशियली तौर पर शुभआरंभ हुआ है, जिसमें सोनी ने काफी समय से अफवाहों में बने हुए Xperia XZ2 और Xperia XZ2 Compact स्मार्टफोन को पेश किया है।

इन दोनों स्मार्टफोन की खासियत इसमें दिया गया फ्रंट फेसिंग स्पीकर है जो कि बेहतरी साउंड देने का वादा करता है। साथ ही इसमें डायनेमिक वाइब्रेशन सिस्टम है। इतना ही नहीं दोनों फोन में कंपनी ने वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। वहीं, दोनों डिवाइस में 3.5एमएम हैडफोन जैक मौजूद नहीं है। कंपनी ने फिलहाल इनकी कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है।

सोनी Xperia XZ2 की स्पेसिफिकेशन

अगर बात करें सोनी Xperia XZ2 कंपनी द्वारा पहले लॉन्च किए गए Xperia XZ1 का अपग्रेडेड वर्जन है, जिसे पिछले साल IFA 2017 में लॉन्च किया गया है। यह हैंडसेट 18:9 एस्पेक्ट रेशियो डिसप्ले के साथ आता है। Xperia XZ2’s में 5.7-इंच TRILUMINOS फुल HD+ (2160 x 1440) एलसीडी HDR-compliant डिसप्ले दिया गया है। इसके साथ ही यह क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 845 प्रोसेसर पर आधारित है। इसमें 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। उपभोक्ता अपनी जरुरत के हिसाब से माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए Xperia XZ2 में सिंगल मोशन आई रियर कैमरा दिया गया है। इसमें 19-मेगापिक्सल का रियर सेंसर f/2.0 अपर्चर, फेस डिटेक्शन, सेजर ऑटोफोक्स , एलईडी फ्लैश, प्रीडिक्टिव हाईब्रिड ऑटोफोक्स और 5-एक्सिस स्टेबलाइजेशन है। इससे आप HDR वीडियो को 4K में रिकॉर्ड कर सकते हैं।

वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 5-मेगापिक्सल f/2.2 अपर्चर दिया कैमरा दिया गया है। यह 3डी क्रिएटर, सोनी 3डी मॉडल-स्कैनिंग एप से लैस है। इसमें Animoji फीचर भी मौजूद है। IP68-रेटिड इस फोन में कनेक्टिविटि ऑप्शन के लिए यूएसबी टाइप-सी, वाई-फाई 802.11ac, Miracast, NFC और ब्लूटूथ 5.0 क्वालकॉम aptX HD ऑडियो कोडिक के साथ आता है।

Xperia XZ2 एंड्राइड Oreo के साथ सोनी Xperia UI स्कीन पर कार्य करेगा। उपभोक्ता Xperia XZ2 को Liquid Siler, Liquid Black, Deep Green और Ash Pink कलर ऑप्शन में खरदी पाएंग। स्मार्टफोन मार्च में उपलब्ध कराया जाएगा।

सोनी Xperia XZ2 Compact की स्पेसिफिकेशन

Xperia XZ2 Compact सोनी के Xperia XZ1 Compact का अपग्रेडेड वर्जन है। इसमें 5-इंच 18:9 डिसप्ले दिया गया है। यह स्मार्टफोन भी क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 845 चिपसेट के साथ 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज से लैस है।

इसमें 19-मेगापिक्सल रियर कैमरा और 5-मेगापिक्सल वाइड एंगल फ्रंट फेसिंग कैमरा है। पावर बैकअप के लिए डिवाइस में 2,870mAh बैटरी है जो कि वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है। XZ2 Compact को मार्च में एंड्राइड ओरियो के साथ पेश किया जाएगा।

Xperia XZ2 की तरह ही यह White Silver, Black, Moss Green और Coral Pink कलर ऑप्शन में आएगा। सोनी का कहना है कि जब इस साल के अंत में यह शिप किए जाएंगे तो XZ सीरीज में पहले उपकरण होंगे, जो Verizon- प्रमाणित और जीएसएम सिम कार्ड के साथ आएंगे।

You Might be Interested

  • Published Date: February 26, 2018 1:52 PM IST