comscore
News

रिलायंस जियो ने लॉन्च किया नया JioFi 4G LTE hotspot, इस कीमत के साथ फ्लिपकार्ट पर है उपलब्ध

नया JioFi मॉडल 32 उपयोगकर्ताओं को वाई-फाई और यूएसबी से जुड़ने की अनुमति देता है।

  • Published: March 21, 2018 9:20 AM IST
Reliance Jio JioFi new model

रिलायंस जियो ने ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट के माध्यम से चुपचाप अपने JioFi 4जी हॉटस्पॉट डिवाइस का एक नया मॉडल उपलब्ध करा दिया है। वर्तमान में डिवाइस को 999 रुपए की कीमत में उपलब्ध कराया जा रहा है, इसकी असली कीमत 2,499 रुपए है। नया मॉडल, JioFi JMR815 एचडीएफसी बैंक डेबिट या क्रेडिट कार्ड के साथ नो कोस्ट ईएमआई योजना के साथ उपलब्ध है। साथ ही ऐक्सिस बैंक बज क्रेडिट कार्ड पर 5 प्रतिशत छूट पर उपलब्ध है।

JioFi JMR815 एक साल की वारंटी के साथ आता है। साथ ही इसकी एक्सेसरीज पर छह माह की वारंटी मिलती है।कहा जा रहा है कि यह 150 एमबीपीएस की डाउनलोड स्पीड और 150 एमबीपीएस तक की अपलोड स्पीड देता है। 4जी कॉल सपोर्ट और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज के समर्थन के साथ JioFi मॉडल को भारत में तैयार किया गया है।

अगर बात करें इसके डिजाइन की तो नया मॉडल सर्कुलर और फिजिकल बटन पावर ऑन/ऑफ व WPS के साथ आता है। इसके साथ ही इसमें एक नोटिफिकेशन लाइट बैटरी के लिए, 4जी और वाई-फाई सिग्नल स्ट्रेंथ के लिए दी गई है।

फीचर्स की बात करें तो नया JioFi मॉडल आपको एचडी वॉयस और वीडियो कॉल करने की अनुमति देता है भले ही आप 2जी या 3जी स्मार्टफोन पर हों। हालांकि, ऐसे कॉल को पूरा करने के लिए, आपको ऑडियो और वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल के लिए Jio 4G Voice App को डाउनलोड करना होगा। नया JioFi 3,000 एमएएच रिचार्जेबल बैटरी के साथ आता है, जो कि 8 घंटे तक कनेक्टिविटी प्रदान करती है। यह बैटरी चार्ज होने में 3.5 घंटे का समय लेती है। इसकी तुलना में, पहले jioFi मॉडल में 2,300 एमएएच बैटरी थी।

इसके अतिरिक्त नए JioFi मॉडल मल्टी-डिवाइस कनेक्शन का समर्थन करता है और 31 उपयोगकर्ता वाई-फाई पर और यूएसबी पर 1 के जुड़ सकते हैं। इसके कोर में एएलटी 3800 प्रोसेसर के साथ, नई JioFI एफडीडी-बैंड 3, बैंड 5 और टीडीडी-बैंड 40 का समर्थन करता है।

यह उल्लेखनीय है कि कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट इस नए JioFi JMR815 मॉडल को लिस्ट नहीं किया गया है। कंपनी की वेबसाइट पर इसके बजाय, पिछले मॉडल खरीद के लिए उपलब्ध है, जिसकी कीमत 999 रुपए है। इसी मॉडल को 1,999 रुपए की कीमत के साथ भी लिस्ट किया गया है क्योंकि यह बंडल डाटा और वाउचर फायदे के साथ आता है।

  • Published Date: March 21, 2018 9:20 AM IST