comscore
News

Nokia 10 Penta-Lens कैमरा मोड्यूल डिजाईन लीक, 18:9 डिस्प्ले, डबल–ग्लास डिजाईन के साथ हो सकता है लॉन्च

Nokia 10 अभी निर्माण प्रक्रिया में है, और इसे 2018 के दूसरे चरण से पहले उपलब्ध नहीं कराया जा सकता है।

  • Published: January 22, 2018 9:10 AM IST
Nokia-logo-BGR-watermarked

सबसे पहले इस बात की जानकारी देने वाले सोर्स ने एक बार फिर से Nokia 10 Penta-Lens Camera Module को लेकर नई जानकारी मुहैया कराई है। इस बार इस कैमरा मोड्यूल का स्केच डिजाईन इंटरनेट पर रखा गया है। इस कैमरा मोड्यूल में 5 लेंस मौजूद हैं, इसके अलावा इसमें एक LED Light, और सर्कुलर रिंग में एक सेंसर भी दिखाई दे रहा है। यह सब जानकारी इसी स्केच से सामने आ रही है।

इसके अलावा इस स्मार्टफोन यानी Nokia 10 में एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी होने वाला है, जो कैमरा मोड्यूल एक नीचे आपको इसी स्केच में नजर आ जाएगा। यहाँ आप इस लीक स्केच को देख सकते हैं।

इस कैमरा को देखकर यानी Nokia 10 में ऐसा माना जा रहा है कि HMD ग्लोबल की ओर से Penta-Lens के रूप में एक रोटेटिंग ज़ूम कैमरा टेक शामिल किया जा सकता है, जो Zeiss की ओर से फोन में दिया जाने वाला है। Nokia Power User द्वारा या खबर सामने आ रही है, और आप यहीं जाकर इस बारे में भी पढ़ सकते हैं कि आखिर यह कैमरा टेक कैसे काम करता है। हालाँकि अभी यह फोन यानी Nokia 10 जिसमें यह कैमरा मोड्यूल दिया जाने वाले है, प्रोसेस में है और इसे 2018 के दूसरे चरण से पहले बाजार में नहीं लाया जा सकता है।

इसके अलावा आपको बता दें कि ऐसा भी सामने आ रहा है कि Nokia 10 में एक 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले होने वाली है, इसके अलावा इसमें फ्रंट और बैक में भी आपको ग्लास देखने को मिलने वाला है, ऐसा माना जा रहा है कि इसे डबल ग्लास के साथ पेश किया जाएगा। इसी बदले हुए डिजाईन के कारण यह स्मार्टफोन Nokia के अन्य स्मार्टफोंस से काफी अलग होने वाला है। Nokia 9 जिसे जल्द ही कंपनी की ओर से पेश किया जा सकता है, इसके और Nokia 10 के डिजाईन में भी काफी अंतर होने वाला है। इसके अलावा आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन को क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 845 के साथ पेश किया जा सकता है।

You Might be Interested

  • Published Date: January 22, 2018 9:10 AM IST