comscore
News

Nokia 10 के स्पेक्स एक बार फिर से आये सामने, ड्यूल फ्रंट कैमरा से हो सकता है लैस?

आने वाले कुछ ही दिनों में MWC 2018 में HMD ग्लोबल अपने फ्लैगशिप डिवाइस Nokia 9 होको लॉन्च करने वाला है।

  • Published: February 19, 2018 3:00 PM IST
nokia 10 penta leak main

आने वाले कुछ ही दिनों में MWC 2018 में HMD ग्लोबल अपने फ्लैगशिप डिवाइस Nokia 9 होको लॉन्च करने वाला है। हालाँकि अभी यह स्मार्टफोन लॉन्च नहीं हुआ है लेकिन कंपनी इसकी पीढ़ी के नए स्मार्टफोन पर ज़ोरों से काम कर रही है। शायद आपको इस बात पर यकीन भी न हो, लेकिन यह सच है। ऐसा पिछली बार एक रिपोर्ट में सामने आ चुका है, और एक बार फिर से ऐसा ही एक जानकारी सामने आ रही है।

ऐसा सामने आ रहा है कि स्मार्टफोन में एक वर्टीकल ड्यूल कैमरा सेटअप होने वाला है। इसके अलवा अब एक नई जानकारी ऐसा भी कह रही है कि स्मार्टफोन में चार कैमरा होने वाले हैं, इसका मतलब है कि स्मार्टफोन में ड्यूल रियर और ड्यूल फ्रंट कैमरा होने वाला है। यह जानकारी गीज़चाइना के माध्यम से सामने आ रही है।

इस नए रेंडर की अगर चर्चा करें तो यह पिछले से ज्यादा अलग नहीं है। हालाँकि नए रेंडर में दो नए कलर वैरिएंट सामने आ रहे हैं। फोन में एक 16-मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप इसके रियर में होने वाला हो, जो कार्ल ज़िस कैमरा सेंसर हैं, इसके अलावा इसमें एक ड्यूल फ्रंट कैमरा भी होने वाला है, जो डिस्प्ले के ठीक ऊपर होगा। हालाँकि इसमें iPhone X की तरह कोई टॉप नोच नहीं होने वाला है। सेल्फी कैमरा की चर्चा करें तो यह एक 8-मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा होगा। जो ऑटोफोकस और QHD विडियो शूटिंग क्षमता से लैस होगा।

अगर स्पेक्स की चर्चा करें तो स्मार्टफोन में एक 6.2-इंच की AMOLED डिस्प्ले 85 फीसदी स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो के साथ आएगी। यह स्मार्टफोन मेटल चेसिस के साथ आपको नजर आने वाला है। इसके अलावा स्मार्टफोन में 3.5mm के ऑडियो जैक को हटाया जा सकता है, और इसके स्थान पर इसमें एक USB-C पोर्ट शामिल किया जाएगा।

हालाँकि सभी स्पेक्स और फीचर्स को लेकर अभी भी कुछ अटकलें सामने हैं, यानी इन्हें लेकर अभी कुछ भी पुष्टि करते हुए नहीं कहा जा सकता है, क्योंकि कंपनी की ओर से भी अभी कुछ भी सामने नहीं आया है, सभी कुछ महज रुमर्स के माध्यम से ही सामने आ रहा है।

हालाँकि इसके बाद भी हम ऐसा कह सकते हैं कि स्मार्टफोन को क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 845 चिपसेट के साथ लॉन्च किया जा सकता है। हालाँकि अभी हमें Nokia 9 के लॉन्च का इंतज़ार करना चाहिए, इसके लॉन्च के बाद ही Nokia 10 को लेकर सही तौर पर कुछ कहा जा सकता है।

You Might be Interested

Nokia 9
Android 7.1.1 Nougat
Qualcomm’s Snapdragon 835 Processor
13 MP + 2 MP dual Camera
  • Published Date: February 19, 2018 3:00 PM IST