comscore
News

जानें Nokia 2 पर किए गए एक्सपेरिमेंट का रिजल्ट

Jerry ने इस बार नोकिया 2 पर कई तरह के एक्सपेरिमेंट किया।

  • Published: December 26, 2017 11:30 AM IST
nokia 2 test

HDM ग्लोबल ने हाल ही में भारत में इस साल अपने सबसे सस्ते एंड्राइड स्मार्टफोन Nokia 2 को लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन की कीमत 6,999 रुपए है। नोकिया 2 स्मार्टफोन Pewter/Black, Pewter/White और Copper/Black कलर वेरिएंट में उपलब्ध है। इस स्मार्टफोन में 1जीबी रैम के साथ 8जीबी इंटरनल स्टोरेज के लिए दी गई है। वहीं, माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से स्टोरेज को बढ़ाया भी जा सकता है।

वहीं, आज के समय में टेक जगत में कई लोग ऐसे हैं जो नए फोन के साथ अलग-अलग के कई तरह के एक्सपेरिमेंट करते हैं। जिसमें से JerryRigEverything भी जाने-माने यूट्यूबर में से एक हैं। Jerry ने इस बार नोकिया 2 पर कई तरह के एक्सपेरिमेंट किए हैं।

Scratch test:

सबसे पहले नोकिया 2 की स्क्रीन पर स्क्रैच टेस्ट किया गया। लेवल 6 तक इस स्मार्टफोन पर स्क्रैच नहीं पड़े। वहीं, लेवल 7 पर नोकिया 2 पर स्क्रैच पड़ने लगे थे। इसके बाद स्क्रैच टेस्ट को फ्रंट कैमरा। वहीं, कैमरा पर भी फ्रंट ग्लास का इस्तेमाल किया गया है। नोकिया 2 में होम बटन और फिंगरप्रिंट सेसंर नहीं दिया गया है। फोन को Manuallu अनलॉकर करना होगा। वहीं, बाद में फोन के स्पीकर पर टेस्ट किया गया। जिसके बाद कहा जा सकता है कि ईयरपीस को आसानी से नुकसान पहुंचाया जा सकता है। नोकिया 2 स्मार्टफोन के बैक में नोकिया का लोगो दिया गया है, जो कि आसानी से निकल सकता है। वहीं, इस फोन के बैक कैमरा में ग्लास का इस्तेमाल किया गया है। नोकिया 2 स्मार्टफोन के पूरे बैक पर आसानी से स्कैच के निशान पड़ जाते हैं। साथ ही फोन के टॉप और बॉटम में मेटल का इस्तेमाल किया गया है।

Burn test:

अब आगे बात करतें हैं बर्न टेस्ट की। नोकिया 2 बर्न टेस्ट पास कर गया। यूट्यूबर ने कुछ सेकेंड के लिए एक ही जगह पर बर्न टेस्ट किया, तो उसने पाया कि वहां कुछ सेकेंड के लिए ब्लैक स्पॉट हो जाता है, जो कि कुछ सेकेंड बाद अपने आप ही सही हो जाता है। जिसके बाद नोकिया 2 स्मार्टफोन ठीक से काम करने लगता है।

Bend test:

आखिर में इस फोन पर बेंड टेस्ट किया गया। इस टेस्ट में यूट्यूबर ने पूरी जान लगाकर इस फोन को मोड़ने की कोशिश की, जिसके बाद फोन थोड़ा बेंड होगा। बेंड होने के बाद भी फोन टूटा नहीं।

नोकिया 2 में 5-इंच का HD डिसप्ले दिया गया है। साथ ही इस स्मार्टफोन में स्नेपड्रैगन 212 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 4,100एमएएच की बैटरी दी गई है, जो कि 2 दिन तक चल सकता है। नोकिया 2 एंड्राइड 7.1.1 नौगट के पर आधारित है। साथ ही इसमें गूगल असिस्टेंट भी दिया गया है।

You Might be Interested

Nokia 2

6999

Android 7.1.1 Nougat
Qualcomm Snapdragon 212 Quad-Core 1.3GHz Processor
8 MP with LED flash
  • Published Date: December 26, 2017 11:30 AM IST