comscore
News

नोकिया 5 और नोकिया 6 के लिए जारी हुआ मार्च एंड्राइड सिक्योरिटी अपडेट

HMD ग्लोबल ने कुछ मार्केट में नोकिया 5 और नोकिया 6 के लिए एक नया अपडेट जारी करना शुरू कर दिया है।

  • Published: March 9, 2018 1:00 PM IST
nokia 5 front new

एंड्राइड Oreo अपडेट को रोल आउट करने के बाद अब HMD ग्लोबल ने कुछ मार्केट में नोकिया 5 और नोकिया 6 के लिए एक नया अपडेट जारी करना शुरू कर दिया है, जो लेटेस्ट मार्च एंड्राइड सिक्योरिटी पैच है।

यूजर रिपोर्ट के मुताबिक, अपडेट का साइज 132एमबी के आसपास है। साथ ही यह अपडेट बैच के तौर पर जारी किया जा रहा है। दिलचस्प बात यह है कि HMD ग्लोबल ने यह अपडेट गूगल के Pixel और Nexus डिवाइस के लिए लेटेस्ट एंड्राइड सिक्योरिटी पैच के रोल आउट के कुछ दिन बाद ही जारी किया है।

यह नया अपडेट मीडिया फ्रेमवर्क में एक महत्वपूर्ण सिक्योरिटी vulnerability के लिए एक फिक्स लाता है, जो एक विशेष रूप से तैयार की गई फाइल का उपयोग करके रिमोट अटैकर को विशेषाधिकारित प्रक्रिया के execute arbitrary कोड को सक्षम बना सकता है।

कंपनी ने मार्च एंड्राइड सिक्योरिटी पैच के अलावा अपडेट में कोई विशेष फीचर्स प्रदान नहीं किया है। आपके डिवाइस के लिए अपडेट उपलब्ध हो जाने के बाद, आपको यह अपडेट डाउनलोड करने के लिए संकेत दिया जाएगा। हालांकि, आप सेटिंग्स पर जाकर सिस्टम अपडेट सर्च कर और फिर अपडेट चैक कर सकते हैं।

यह देख कर कहा जा सकता है कि HMD ग्लोबल अपने डिवाइस के लिए समय-समय पर सॉफ्टवेयर अपडेट करता है। कंपनी अपने फोन के जल्द से जल्द जारी करता है, चाहें वह सिक्योरिटी पैच हो या फिर एंड्राइड अपडेट। वहीं, दोनों नोकिया 5 और नोकिया 6 स्मार्टफोन को एंड्राइड नौगट के साथ लॉन्च किया गया था। जिसके बाद जनवरी में इन फोन्स को एंड्राइड Oreo अपडेट मिला था।

You Might be Interested

Nokia 6

14999

Android 7.1.1 Nougat
Qualcomm Snapdragon 430 Octa-Core Processor
16 MP with f/2.0 aperture, PDAF
  • Published Date: March 9, 2018 1:00 PM IST