comscore
News

Nokia 6 के लिए जारी हुआ एंड्राइड Oreo अपडेट

अब ओरिजनल नोकिया 6 स्मार्टफोन को भी एंड्राइड Oreo अपडेट मिलना शुरू हो गया है।

  • Published: January 30, 2018 9:15 AM IST
nokia 6 review logo 2

नोकिया ने अपने एंड्राइड स्मार्टफोन्स के लिए कुछ महीने पहले से ही एंड्राइड 8.0 Oreo अपडेट जारी करना शुरू कर दिया था, जो कि नोकिया 8 से शुरू हुआ है। वहीं, HMD ग्लोबल ने दो हफ्ते पहले ही नोकिया 6 (2018) के लिए एंड्राइड Oreo अपडेट को जारी करने की घोषणा की थी। साथ ही कंपनी ने कहा कि वह जल्द ही फर्स्ट जनरेशन वाले नोकिया 6 के लिए भी एंड्राइड Oreo अपडेट को जारी कर देंगे। वहीं, अब ओरिजनल नोकिया 6 स्मार्टफोन को भी एंड्राइड Oreo अपडेट मिलना शुरू हो गया है।

अपग्रेड का साइज 1659एमबी है। यह रिफ्रेश सेटिंग्स UI, पावर सेविंग और बैकग्राउंड एक्टिविटी मैनेजर के साथ है। इसके साथ ही HMD ने लो-लाइट वाले कैमरे के आउटपुट को ट्यून भी किया है। यह अपडेट दोनों चीन TA-1000 और ग्लोबल TA-1000 वर्जन के लिए उपलब्ध है।

एंड्राइड Oreo कुछ नए फीचर्स और बदलावों के साथ उपलब्ध है। इसमें आपको बैकग्राउंड लिमिट्स भी मिल रही हैं। इसके अलावा आपको इसमें नोटिफिकेशन चैनल स्नू नोटिफिकेशन, ऑटोफिल API, PIP डिसप्ले जैसे फीचर्स दिए गए है। साथ ही आपको इसमें अडेपटिव आइकॉन, एप्स के लिए वाइड-Gamut कलर, हाई-क्वालिटी ब्लूटूथ ऑडियो का सपोर्ट जैसे LDAC codec, इसके अलावा आपको इसमें कम्पैनियन डिवाइस पैरिंग, के साथ कीबोर्ड नेविगेशन, प्रो ऑडियो के लिए AAudio API वेबव्यू एनहांसमेंट, जावा 8 लैंग्वेज API और रूटीन ऑप्टिमाइजेशन के साथ साथ और भी बहुत कुछ मिल रहा है।

नोकिया 6 में 5.5-इंच का फुल-एचडी डिसप्ले दिया गया है। साथ ही इस फोन के टॉप पर 2.5डी गोरिल्ला ग्लास भी दिया गया है। वहीं, इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 ओक्टा-कोर चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। नोकिया 6 स्मार्टफोन में 3जीबी रैम के साथ 32जीबी इंटरनल स्टोरेज के लिए दी गई है। इसके अलावा अगर फोटोग्राफी की बात करें तो फोन में 16-मेगापिक्सल का रियर और 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 3,000एमएएच की बैटरी दी गई है।

You Might be Interested

Nokia 6

14999

Android 7.1.1 Nougat
Qualcomm Snapdragon 430 Octa-Core Processor
16 MP with f/2.0 aperture, PDAF
  • Published Date: January 30, 2018 9:15 AM IST