comscore
News

नए साल की शुरुआत में पेश किया जा सकता है Nokia 7 स्मार्टफोन

HMD ग्लोबल द्वारा Nokia 7 स्मार्टफोन को अभी महज चीन में ही पेश किया गया है, हालाँकि 2018 की शुरुआत में इसे दुनियाभर के बाजारों में पेश किया जा सकता है।

  • Published: December 27, 2017 9:15 AM IST
Nokia 7 launched

चीन से आ रहे एक नए रुमर से ऐसा सामने आ रहा है कि Mid-range में आने वाले Nokia 7 स्मार्टफोन को दुनियाभर के बाजारों में 2018 की शुरुआत में पेश किया जा सकता है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि इस स्मार्टफोन का इंटरनेशनल वैरिएंट एक पॉवर-फुल मिड-रेंजर स्मार्टफोन होने वाला है। इसके अलावा आपको बता दें कि October में पेश किया गया Nokia 7 स्मार्टफोन अभी महज कुछ पूर्वी देशों में बेचा जा रहा है। ऐसा ही कुछ कंपनी के पहले एंड्राइड स्मार्टफोन Nokia 6 को लेकर भी हुआ था इसे पहले चीन में पेश किया गया था और इसके कुछ समय के बाद इसे अन्य बाजारों में पेश किया गया।

जैसा कि इस रिपोर्ट से सामने रहा है कि Nokia 7 स्मार्टफोन को 2018 ई शुरुआत में ही पेश किया जा सकता है, इसके अलावा ऐसा भी सामने आ रहा है कि Nokia 8 (2018) और Nokia 9 को भी इसके बाद कुछ आने वाले हफ़्तों में ही पेश कर दिया जाएगा।

इसके अलावा ऐसा भी सामने आ रहा है कि 19 जनवरी 2018 को कंपनी एपना एक इवेंट आयोजित करने जा रही है, और इसी इवेंट के दौरान इन तीनों ही स्मार्टफोंस को पेश किया जा सकता है। इसके अलावा Nokia CES 2018 में भी कुछ न कुछ घोषणा तो जरुर करने वाला है।

नोकिया 7 स्मार्टफोन में चीन में काफी बढ़िया प्रदर्शन किया है, और इसे यहाँ बहुत अधिक मात्रा में पसंद भी किया जा रहा है। इसके अलावा आपको बता दें कि इसके सेल पर जाने से पहले ही इस स्मार्टफोन के लिए चीन में लगभग 1.5 मिलियन रजिस्ट्रेशन दर्ज हुए थे। स्मार्टफोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 630 प्रोसेसर मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको 4GB की रैम के साथ 64GB की इन्टरनल स्टोरेज मिल रही है। ऐसे स्पेक्स को देखकर ऐसा कहा जा सकता है कि मिड-रेंज में आने वाला यह ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें आपको बहुत कुछ शानदार मिल रहा है। इसके अलावा इसका एक 6GB रैम वाला मॉडल भी है।

You Might be Interested

Nokia 7
Android 7.1.1 Nougat
Qualcomm Snapdragon 630 Octa-Core Processor
16MP with f/1.8 aperture, dual-tone LED flash
  • Published Date: December 27, 2017 9:15 AM IST