comscore
News

नोकिया 7 प्लस को मिला एंड्रॉइड P Beta 2 अपडेट

इस अपडेट में स्मार्टफोन के लिए जून सिक्योरिटी पैच भी शामिल है।

oneplus 6 android p beta logo

एंड्रॉइड P का दूसरा डेवलपर प्रिव्यू, जिसे एंड्रॉइड पी Beta 2 भी कहा जाता है, अब नोकिया 7 प्लस के लिए उपलब्ध है। HMD ग्लोबल का यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड P के शुरुआती डेवलपर प्रिव्यू वेरिएंट पाने वाले शुरुआती डिवाइस में से एक था। अब इस स्मार्टफोन के लिए लेटेस्ट अपडेट उपलब्ध है, और डिवाइस पर इसे मैनुअली फ्लैश किया जा सकता है।

डेवलपर प्रिव्यू प्रोग्राम का मकसद ऐप और प्रोडक्ट डेवलपर्स को ऐप्स को अॉप्टिमाइज करने के लिए लेटेस्ट सॉफ्टवेयर का टेस्ट करने की अनुमति देना है। सॉफ्टवेयर बेहद अस्थिर है और इसमें कई महत्वपूर्ण फीचर की कमी है, क्योंकि यह एंड्रॉइड के अगले वेरिएंट का शुरुआती वर्जन है। अगर आप अपने नोकिया 7 प्लस को अपने डेली डिवाइस के रूप में यूज कर रहे हैं, तो हम आपको डिवाइस पर एंड्रॉइड P Beta इंस्टॉल करने की सलाह नहीं देंगे।

एक्सडीए डेवलपर्स का कहना है कि लेटेस्ट वर्जन इसमें 5 जून, 2018 तक का लेटेस्ट एंड्रॉइड सिक्योरिटी पैच लाएगा। नोकिया पावर यूजर द्वारा देखा गया यह अपडेट गूगल के अॉगमेंटिड रियलिटी प्लेटफॉर्म, एआरकोर के लिए भी सपोर्ट लाता है, जो आपको स्मार्टफोन पर एडवांस रियलिटी-बेस्ड ऐप्स इंस्टॉल करने की अनुमति देता है।

अगर आपके पास पहले से beta प्रोग्राम पर चलने वाला नोकिया 7 प्लस है तो आप इस अपडेट को ओटीए के जरिए इंस्टॉल कर सकते हैं लेकिन इस अपडेट को आने में अभी थोड़ा समय लगेगा। जो यूजर ज्यादा इंतजार नहीं करना चाहते हैं वे इसे नोकिया के डेवलपर पोर्टल से पैकेज डाउनलोड करके मैनुअली इंस्टॉल कर सकते हैं।

You Might be Interested

Nokia 7 Plus

25999

Android 8.0 (Oreo)
Qualcomm Snapdragon 660 Processor
12 MP with ZEISS optics, 13 MP with ZEISS optics, dual-tone flash
  • Published Date: June 26, 2018 11:48 AM IST