comscore
News

Nokia 7 Plus स्मार्टफोन को लेकर सामने नया रेंडर लीक, शानदार डिजाईन, स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में दे रहा जानकारी

Science and Knowledge यूट्यूब चैनल की ओर से Nokia 7 Plus को लेकर एक विडियो सामने आया है।

  • Published: February 7, 2018 1:00 PM IST
Nokia-Make-in-India-gallery

HMD Global Barcelona Spain में होने वाले MWC 2018 में भाग लेने वाली है। यह इवेंट इसी महीने होने जा रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि यहाँ कंपनी अपने Nokia 7 Plus स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है, इसके अलावा इस इवेंट में कई और नोकिया ब्रांडिंग वाले स्मार्टफोंस को लॉन्च किया जा सकता है। अभी अगर फिलहाल की चर्चा करें तो Nokia 7 Plus स्मार्टफोन को लेकर काफी जानकारी सामने आ चुकी है। इसका मतलब है कि इसका लॉन्च ज्यादा रहस्य भरा नहीं रहने वाला है। आपको बता दें कि यूँ तो Nokia 7 Plus को लेकर काफी कुछ पहले ही सामने आ चुका है लेकिन इसे लेकर एक नई जानकारी एक बार फिर से सामने आ रही है, और इस जानकारी में स्मार्टफोन के डिजाईन आदि के बारे में काफी कुछ सामने आ रहा है।

Nokia 7 की अगर बात करें तो इसे अक्टूबर 2017 में लॉन्च किया गया था, और अभी यह महज चीन में ही खरीदने के लिए उपलब्ध है। यह एकमात्र ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें ग्लास चेसिस का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा Nokia 7 Plus को लेकर ऐसा कहा जा रहा है कि इसमें ग्लास चेसिस रहने वाली है। इसका डिजाईन भी काफी ख़ास होगा। आइये जानते हैं इस विडियो से कि आखिर यह कैसा हो सकता है।

अभी पिछले सप्ताह ही Nokia 7 Plus स्मार्टफोन की एक लीक इमेज सामने आई थी। एक बार फिर से इसे लेकर ऐसा ही कुछ सामने आया है, और आपको बता दें कि यह दोनों ही इमेज आपस में काफी मिलती जुलती हैं। ऐसा भी सामने आ रहा है कि इस तरह के डिजाईन के साथ यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा।

अगर कुछ स्पेक्स की चर्चा करें तो स्मार्टफोन में एक 6-इंच की IPS LCD डिस्प्ले हो सकती है, यह एक FHD+ पैनल होने वाला है, जिसका रेजोल्यूशन 2160×1080 पिक्सेल होगा। स्मार्टफोन में यह डिस्प्ले 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ आएगी। जैसे कि इस तरह की डिस्प्ले स्मार्टफोन के फ्रंट पैनल को घेर लेती हैं, तो ऐसा हो सकता है कि इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर को पीछे ले जाया जाए, पिछले कुछ समय में इस तरह के डिजाईन को हमने कई बार देखा भी है।

इसके अलावा फोन को लेकर एक बेंचमार्क लिस्टिंग का कहना है कि इसमें एक स्नेपड्रैगन 660 चिपसेट हो सकता है, साथ ही इसमें एक 4GB की रैम भी होने के आसार हैं। हालाँकि यह एक 6GB रैम ऑप्शन में भी आ सकता है। स्मार्टफोन एंड्राइड 8.0 Oreo के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसके अतिरिक्त अगर आप इसकी स्टोरेज को बढ़ाना भी चाहते हैं तो इसके लिए भी आपको इसमें ऑप्शन मिल रहा है।

फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफोन में एक कार्ल ज़िस सर्टिफाइड 12-मेगापिक्सल + 13-मेगापिक्सल का एक ड्यूल कैमरा सेटअप होने वाला है। जो OIS और 2X ऑप्टिकल ज़ूम को भी सपोर्ट करेगा। साथ ही फोन में एक 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी होने वाला है। फोन में एक 3450mAh क्षमता की बैटरी मौजूद होगी, जो फोन में फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी। इसके अलावा इसमें आपको एक 3.5mm का ऑडियो जैक और USB-Type C पोर्ट भी देखने को मिल सकता है। इसकी कीमत 410 यूरो यानी लगभग 508 डॉलर के आसपास हो सकती है।

सोर्स: गिज्मोचाइना

You Might be Interested

Nokia 7
Android 7.1.1 Nougat
Qualcomm Snapdragon 630 Octa-Core Processor
16MP with f/1.8 aperture, dual-tone LED flash
  • Published Date: February 7, 2018 1:00 PM IST