comscore
News

नोकिया 8 के साथ तीन और स्मार्टफोन को मिलेगा फेस अनलॉक

नोकिया 8 के अलावा नोकिया 8 sirroco, नोकिया 7 प्लस और नोकिया 6.1 को भी लिस्ट में शामिल किया गया है।

nokia-logo-bgr-watermarked

iPhone X की रिलीज के बाद मानों जैसे हर स्मार्टफोन कंपनी अपने स्मार्टफोन में फेस अनलॉक देने को बेकरार दिख रही है। हालांकि कहा जाता है कि iPhone X की तरह बाकी स्मार्टफोन का फेस अनलॉक उतना कारगर और सुरक्षित नहीं है, लेकिन Mi 8 एक्सप्लोरर एडिशन और ओप्पो फाइंड X जैसे स्मार्टफोन्स मार्किट में बिल्कुल एप्पल iPhone X जैसी सिक्योरिटी देकर मार्केट में अपनी पकड़ बना रहे हैं।

अब HMD ग्लोबल भी कुछ ऐसा ही करने जा रहा है। HMD ग्लोबल अपने स्मार्टफोन्स को अब अपडेट के जरिए फेस अनलॉक जैसा प्रीमियम फीचर देगा। ये जानकारी ट्विटर में एक यूजर के यह पूछने पर मिली कि क्या फेस अनलॉक नोकिया 8 में मिलेगा। इस प्रश्न पर नोकिया के ऑफिशियल अकाउंट ने जवाब दिया कि नोकिया 8 को जल्द ही अपडेट के जरिये ये फीचर मिलेगा। नोकिया 8 के अलावा नोकिया 8 sirroco, नोकिया 7 प्लस और नोकिया 6.1 को भी लिस्ट में शामिल किया गया है।

अगर आपके पास इनमें से कोई भी डिवाइस है तो आप जल्द ही इस अपडेट को पा सकेंगे। हालांकि ट्विटर में दिए इस जवाब से यह नहीं पता चल पाया है कि फेस अनलॉक के अलावा इन डिवाइस को और कौन से फीचर्स मिलेंगे। आपको यह भी बता दें कि इन डिवाइस में पहले से दिया फिंगरप्रिंट सेंसर ज्यादा सटीक और सुरक्षित है।

इससे यह भी अंदाजा लगाया जा सकता है कि इन डिवाइस के अलावा आने वाले समय में और भी कई नोकिया डिवाइस को ऐसी अपडेट मिल सकती हैं।

You Might be Interested

Nokia 8

28999

Android 7.1.1 Nougat
Qualcomm Snapdragon 835 Octa-core Processor
13 MP (Colour + OIS) + 13 MP (Mono), 1.12um, f/2.0, PDAF, IR range finder, dual tone flash
  • Published Date: June 26, 2018 9:18 AM IST