comscore
News

Nokia 8 Pro स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 845 चिपसेट के साथ इस साल के अंत तक किया जा सकता है पेश

Nokia 10 स्मार्टफोन को ही आधिकारिक रूप से Nokia 8 Pro स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है।

  • Published: February 20, 2018 10:00 AM IST
nokia 8 review fingerprint sensor

जहां Nokia ने अपने Nokia 8 स्मार्टफोन को क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 835 चिपसेट के साथ पिछले साल लॉन्च किया था, वहीँ अब एक नई खबर कंपनी द्वारा क्वालकॉम के लेटेस्ट चिपसेट के इस्तेमाल को लेकर कुछ सामने ला रही है। आपको बता दें कि Nokia Power User की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी अपने आगामी स्मार्टफोन (जिसे कंपनी इस साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है) में क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 845 चिपसेट को इस्तेमाल किया जा सकता है। इसी रिपोर्ट के अनुसार यह कंपनी की ओर से लॉन्च किया जाने वाले Nokia 8 का ही एडवांस वर्जन यानी Nokia 8 Pro हो सकता है। हम आशा कर रहे हैं कि स्मार्टफोन को कुछ बड़े बदलावों के साथ लॉन्च किया जाये, और जो हम देख चुके हैं, उससे कुछ अलग और यूनीक देखने को मिले।

Nokia 10 का ही आधिकारिक नाम Nokia 8 Pro होने के आसार

ऐसा भी सुनने में आ रहा है कि कंपनी अपने Nokia 10 स्मार्टफोन पर भी काम कर रही है। हालाँकि ऐसा भी सामने आ रहा है कि Nokia 10 का ही आधिकारिक नाम Nokia 8 Pro होने वाला है। इस रिपोर्ट से यह भी सामने आ रहा है कि Nokia 10 को ही Nokia 8 Pro नाम से लॉन्च किया जाने वाला है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन की कई बार लीक हुई तस्वीरों से सामने आ रहा है कि स्मार्टफोन में एक एडवांस कैमरा मोड्यूल होने वाला है, जिसके कारण ही यह स्मार्टफोन और भी खा बन जाने वाला है।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि Nokia 8 के कैमरा से यूजर्स और विश्लेषक ज्यादा खुश नहीं थे। ऐसा इसलिए भी था क्योंकिं यूजर्स और विश्लेषकों ने क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 835 चिपसेट के साथ कुछ शानदार कैमरा वाले स्मार्टफोंस को पहले ही देख परख लिया था। Nokia 8 का कैमरा अपने प्रतिद्वंदियों के इर्द गिर्द भी नहीं ठहरता था। इसके कारण ही इस नए स्मार्टफोन में एक बेहतर कैमरा सेटअप लाने की चर्चा सामने आ रही है।.

जैसा कि आप इस लीक तस्वीर में देख रहे हैं कि स्मार्टफोन में ड्यूल कैमरा सेटअप नजर आ रहा है, इसके अलावा इसमें एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी कैमरा मोड्यूल के ठीक नीचे दिख रहा है, इसका सीधा सा मतलब यह है कि स्मार्टफोन को एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ पेश नहीं किया जाने वाला है।

अभी इस समय स्मार्टफोन के बारे में अन्य जानकारी पूरी तरह से उपलब्ध नहीं है, हालाँकि इतना जरुर है कि स्मार्टफोन में एक 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले होने वाली है, जिसे हमने 2017 में एक बड़ा चलन बनते देखा है, यही डिस्प्ले 2018 के लगभग सभी फ्लैगशिप, बजट और मिड-रेंज स्मार्टफोंस में भी नजर आने वाली है।

अब जहां कंपनी अपने इस स्मार्टफ़ोन में एक बेहतर कैमरा, शानदार और लेटेस्ट चिपसेट और एक चलन में मौजूद डिस्प्ले के साथ पेश करने वाली है, तो सबकी नजर इसकी कीमत पर होगी कि आखिर स्मार्टफोन को कंपनी किस कीमत में लॉन्च करती है। हमें भी इस स्मार्टफोन के आने का काफी बेसब्री से इंतज़ार है, क्योंकि देखना यह भी होगा कि आखिर स्मार्टफोन मको Nokia 10 नाम से लॉन्च किया जाता है या सच में ही इसका आधिकारिक नाम Nokia 8 Pro होने वाला है।

You Might be Interested

Nokia 8

28999

Android 7.1.1 Nougat
Qualcomm Snapdragon 835 Octa-core Processor
13 MP (Colour + OIS) + 13 MP (Mono), 1.12um, f/2.0, PDAF, IR range finder, dual tone flash
  • Published Date: February 20, 2018 10:00 AM IST