comscore
News

Nokia 8 के लिए जारी हुआ एंड्राइड 8.1 Oreo बीटा अपडेट

HMD ग्लोबल ने बीटा टेस्टर्स के लिए लेटेस्ट एंड्राइड 8.1 Oreo अपडेट जारी किया है।

  • Published: January 24, 2018 10:40 AM IST
nokia-8-android-oreo

HMD ग्लोबल अब अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन नोकिया 8 के लिए एंड्राइड 8.1 Oreo बीटा अपडेट को कंपनी के बीटा प्रोग्राम, नोकिया फोन्स बीटा लैब्स के माध्यम से रोलआउट कर रहा है। वहीं, इससे पहले पिछले साल नवंबर में नोकिया 8 के लिए एंड्राइड 8.0 Oreo अपडेट को जारी किया गया था। इस बीच HMD ग्लोबल ने बीटा टेस्टर्स के लिए मंगलवार को लेटेस्ट एंड्राइड 8.1 Oreo अपडेट जारी किया।

इस अपडेट की जानकारी कंपनी के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर Juho Sarvikas ने अपने ट्विटर के माध्यम से दी है। Sarvikas ने गुरुवार को पुष्टि की कि नोकिया 8 स्मार्टफोन को एंड्राइड 8.1 Oreo मिलना शुरू हो गया है। उन्होंने लिखा, “हमारे मेहमान बनें, जैसा कि हम नोकिया 8 के लिए एंड्राइ 8.1 Oreo बीटा अपडेट जारी कर रहे हैं। आज आपके डिवाइस को अपडेट करने से कई नई फीचर को सक्षम किया जा सकता है।” उन्होंने यह भी कहा, “patty के टॉप पर अब हैमबर्गर इमोजी cheese के साथ है।”

स्नैपड्रैगन 835 SoC के साथ नोकिया 8 स्मार्टफोन को एंड्राइड 7.1.1 नौगट के साथ सितंबर 2017 में भारत में लॉन्च किया गया था। वहीं, पिछले साल नवंबर में इस फोन को एंड्राइड 8.0 Oreo अपडेट मिलना शुरू हो गया था। इस बीच, एंड्राइड 8.1 यूजर्स और डेवलपर्स के लिए विभिन्न प्रकार की नई फीचर्स और क्षमताओं के साथ पेश किया गया है। नई फीचर्स में न्यूरल नेटवर्क API, नए सेटिंग्स और पावर मेनू, डेवलपर API (API लेवल 27), लेटेस्ट optimisation, बग फिक्स और सिक्योरिटी पैच शामिल हैं।

एंड्राइड 8.1 Oreo बीटा वर्जन 4.82A है और अपडेट का साइज 1553.9एमबी है। नोकिया 8 एंड्राइड 8.1 Oreo अपडेट के लिए बीटा टेस्टर होने के कारण यूजर्स को नोकिया फोन बीटा लैब्स पेज पर जाना होगा और अपने गूगल अकाउंट से साइन अप करना होगा। IMEI नंबर और दूसरे डिटेल के साथ रजिस्टर करने के बाद नोकिया 8 यूजर्स को कुछ ही घंटों में एंड्राइड 8.0 Oreo सॉफ्टवेयर अपडेट नोटिफिकेशन मिलेगा। अपडेट को ओवर-द-एयर के जरिए रोलआउट किया गया है।

नोकिया 8 में 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। वहीं, माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 256जीबी तक स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। इस स्मार्टफोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में एक 13-मेगापिक्सल का आरजीबी सेंसर दिया गया है। वहीं, दूसरा कैमरा भी 13-मेगापिक्सल का है, जिसमें मोनोक्रोम सेंसर है। इसके अलावा आपको बता दें कि इसका प्राइमरी सेंसर Optical Image Stabilization के साथ और PDAF सपोर्ट के साथ आया है। साथ ही यह f/2.0 अपर्चर से भी लैस है। इसके अलावा इसमें IR रेंज फाइंडर भी इसमें शामिल है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 13-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा ही दिया गया है। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 3,090एमएएच की बैटरी दी जाएगी है, जो आपको क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट के साथ आएगी।

You Might be Interested

Nokia 8

28999

Android 7.1.1 Nougat
Qualcomm Snapdragon 835 Octa-core Processor
13 MP (Colour + OIS) + 13 MP (Mono), 1.12um, f/2.0, PDAF, IR range finder, dual tone flash
  • Published Date: January 24, 2018 10:40 AM IST