comscore
News

Nokia 9 में हो सकता है इन-डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और iPhone X की तरह Notch डिजाइन

Nokia 9 को क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 845 SoC के साथ पेश किया जाएगा।

  • Published: March 12, 2018 9:00 AM IST
nokia-9-leak

Nokia अब उस ब्रांड कि लिस्ट में शामिल होने वाला है जो इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ अपने स्मार्टफोन पेश करेगा। सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार HMD Global अपकमिंग Nokia 9 स्मार्टफोन में इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर को पेश कर सकता है। सुरक्षा के साथ समझौता किए बिना, डिवाइस निर्माताओं को बेजेल पर और नीचे पतला होना संभावना है।

NokiaPowerUser द्वारा सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार आने वाले स्मार्टफोन में इन-स्क्रीन सेंसर बायोमेट्रिक ऑथिन्टिकेशन के लिए दी जा सकती है। लेकिन, कंपनी अपने स्मार्टफोन की 2018 लाइन पर डिसप्ले एरिया को भी बढ़ाना चाहती है, जो कि प्रसिद्ध ‘Notch’ डिजाइन को पेश करती है।

याद दिला दें कि HMD Global को लेकर उम्मीद थी कि कंपनी पिछले माह बार्सिलोना में आयोजित किए गए मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस (MWC 2018) में इसे पेश करेगा। हालांकि, ऐसा कुछ हुआ नहीं। कंपनी ने इस टेक इवेंट में Nokia 8 Sirocco, Nokia 7 Plus, Nokia 6 Nokia 1, और Nokia 8110 4G फीचर फोन को पेश किया था।

Nokia 9 के लिए, यह लंबे समय से अफवाह है कि स्मार्टफोन की सबसे दिलचस्प विशेषताओं में से एक पेन्टा लेंस सेटअप दिया जाएगा जो कि जेईईआईएसएस द्वारा स्थापित होगा। स्मार्टफोन के बार में पहले सामने आई कुछ लीक की माने तो यह ओजो ऑडियो 3 डी तकनीक द्वारा संचालित होने वाला पहला नोकिया स्मार्टफोन हो सकता है।

You Might be Interested

Nokia 9
Android 7.1.1 Nougat
Qualcomm’s Snapdragon 835 Processor
13 MP + 2 MP dual Camera
  • Published Date: March 12, 2018 9:00 AM IST