comscore
News

Nokia और एक जापानी कंपनी के बीच हुई 5G तकनीकी को लेकर डील

Nokia भी वर्तमान में अपने Nokia 9 स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारियों में लगी हुई है।

  • Published: January 22, 2018 4:00 PM IST
nokia 6 review logo

HMD ग्लोबल ने Nokia को एक बार फिर से बाजार में पहचान दिलाने का काम किया है। और धीरे धीरे कंपनी एक बार फिर से वही रफ़्तार पकड़ रही है। अभी हाल फिलहाल की चर्चा करें तो कंपनी अपने Nokia 9 फ्लैगशिप डिवाइस पर काम कर रही है, इस स्मार्टफोन को इस साल लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा आज ही हमने आपको यह भी बताया है कि Nokia अपने एक नए स्मार्टफोन पर भी काम कर रहा है जिसे नए Penta-कैमरा के साथ पेश किया जाएगा। इस स्मार्टफोन के बारे में कुछ जानकारी सामने भी आ चुकी है। इसके अलावा अब एक नई खबर की मानें तो Nokia और एक जापानी फर्म NTT DoCoMo ने आपस में 5G मोबाइल नेटवर्क इक्विपमेंट के लिए एक डील साइन की है।

Nokia ने अभी शुक्रवार को ही इस बात की जानकारी दी है कि उसने पहली बार NTT DoCoMo के साथ एक 5G वायरलेस बेस स्टेशन का निर्माण करने के लिए हाथ मिलाया है, यह कंपनी जापान से संबंध रखती है। ऐसा कहा जा सकता है कि यह जापान में एक बड़ा टेलीकॉम ऑपरेटर है। इसके पास देश के लगभग आधे मोबाइल सब्सक्राइबर्स हैं।

इस साझेदारी को लेकर ऐसा कहा जा सकता है कि Nokia ने पहली दफा इस तरह की पहल को अंजाम दिया है, और अपने आपको वैश्विक तौर पर एक बड़ी कंपनी होने वाली कंपनियों की श्रेणी में ला खडा किया है। इस आग्रेमेंट के बार में सबसे पहले दिसम्बर 2017 में चर्चाएं होना शुरू हुई थी, और यह साझेदारी इसलिए भी की गई है कि 5G नेटवर्क को लेकर कुछ ज्यादा किया जा सके।

इसके अलावा नोकिया ने ऐसा भी कहा हैं कि अभी के लिए Nokia की आर्थित स्थिति को किसी के भी सामने उजागर नहीं किया जा सकता है। इसके अलावा ऐसा भी सामने आ रहा है कि DoCoMo 2020 तक 5G नेटवर्क बिज़नेस मॉडल को 2020 तक लॉन्च कर सकती है। ऐसा भी कह सकते हैं कि इसे Tokyo ओलंपिक्स से पहले ही लॉन्च किया जा सकता है।

You Might be Interested

Nokia 9
Android 7.1.1 Nougat
Qualcomm’s Snapdragon 835 Processor
13 MP + 2 MP dual Camera
  • Published Date: January 22, 2018 4:00 PM IST