comscore
News

Nokia के स्मार्टफोंस से भी ज्यादा पसंद किये जा रहे हैं नोकिया के फीचर फोंस

फीचर फोंस के मामले में अभी नोकिया ने काफी बड़ी बढ़त हासिल कर ली है।

  • Published: December 26, 2017 11:00 AM IST
nokia 9 leaked render dual cameras

2017 की तीसरी तिमाही की बाजार शेयर की रिपोर्ट जो विश्लेषण फर्म के माध्यम से सामने आई है, के अनुसार, Nokia के फीचर्स फोंस ने इस काल में शानदार पहलू दर्ज किया है, और स्मार्टफोंस ने भी कुछ अच्छा करके दिखाया है। हालाँकि किसी भी रिपोर्ट में असल सेल के बारे में कुछ भी सामने नहीं आया है, यानी नोकिया के इन फीचर और स्मार्टफोंस के असल सेल डाटा से अभी तक पर्दा नहीं उठा है।

आपको बता दें कि विश्लेषण फर्म काउंटरपॉइंट रिसर्च का कहना है कि या ऐसा भी कह सकते हैं कि इसके माध्यम से कुछ समय पहले सामने आया था कि HMD Nokia अब 8वीं ग्लोबल रैंकिंग में लौट आया है, यानी 2017 की तीसरी तिमाही में इस कंपनी ने अच्छा प्रदर्शन किया है। और अब इस फर्म ने नया डाटा भी इंटरनेट पर शेयर कर दिया है। और यह डाटा नोकिया के फीचर फोंस और स्मार्टफोंस के शिपमेंट का है।

आपको बता दी कि काउंटरपॉइंट के माध्यम से सामने आये डाटा से यह सामने आ रहा है कि कंपनी ने लगभग 2.8 मिलियन Nokia एंड्राइड स्मार्टफोंस और 13.5 मिलियन Nokia फीचर फोंस को Q3 2017 में शिप किया है। इसका मतलब यह है कि लगभग 16 स्मार्टफोंस वेंडर रैंकिंग में अब नोकिया 3ऐसा फीचर फोन वेंडर बन गया है, जिसने पिछले कुछ समय में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

इसका मतलब यह है कि बाजार में अभी कदम रखे Nokia को काफी कम समय हुआ है, और इतने कम समय में कंपनी ने फीचर फोन के मामले में तीसरे स्थान पर अपने आप को काबिज कर लिया है। यह एक बड़ी बात कही जा सकती है। इसके अलावा स्मार्टफोंस की अगर बात करें तो उन्होंने भी अच्छा प्रदर्शन किया है, अगर इस रिपोर्ट के बिन्दुओं पर गौर किया जाए।

इसके अलावा आपको बता दी कि H1 2017 में Nokia की ओर से लगभग 1.5 मिलियन नोकिया स्मार्टफोएंस को शिप किया गया था, यह आंकड़े इसके पहले आई एक रिपोर्ट में दिखाए गए थे। इसके अलावा 2.8 मिलियन स्मार्टफोंस को Q3 में शिप किया गया है। इसका मतलब है कि कंपनी ने अच्छी बढ़त हासिल की है।

  • Published Date: December 26, 2017 11:00 AM IST