comscore
News

नोकिया के सभी डिवाइसिस को मिलेगा एंड्रॉइड P अपडेट

डिवाइस की लिस्ट में एंड्रोइड गो पर चलने वाली डिवाइस भी शामिल हैं

android p nokia 7 plus

HMD ग्लोबल ने ये पुष्टि की है कि अब तक रीलीज़ किए गए सभी नोकिया फोन में एंड्रॉइड P सॉफ्टवेयर अपडेट मिलेगा। एंड्रॉइड P अभी भी प्रारंभिक (और बहुत अस्थिर) बीटा स्टेज पर हैै। इसका स्टेबल रोल-आउट इस साल के अंत तक होगा। नोकिया 3, नोकिया 5 और नोकिया 6 के साथ एचएमडी ग्लोबल की नोकिया एंड्रॉइड स्मार्टफोन की श्रृंखला 2017 में लॉन्च की गई थी।

नोकिया का लिस्ट की घोषणा करना फैन्स और ग्राहकों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है। जब तक एंड्रॉइड पी अपडेट डिवाइस पर रोल-आउट होने के लिए तैयार होगी तब तक ये फोन लगभग दो साल पुराने हो जाएंगे। अपने पुराने फोन में लेटेस्ट सॉफ्टवेयर सपोर्ट देने का काम आजकल बहुत कम ब्रांड ही करते हैं। इस खबर की पुष्टि कंपनी के ग्लोबल मार्केटिंग मेनेजर नील ब्रॉडले ने एंड्रॉइड अथॉरिटी को देकर करी।

HMD ग्लोबल-नोकिया अपने कुछ चुनिंदा स्मार्टफ़ोन के लिए एंड्रॉइड की आगे आने वाली फ्यूचर अपडेट का सपोर्ट भी दे सकता है। इस घोषणा के साथ कंपनी अपने लिए इक प्रकार की मिसाल रख रही है। अपने फोन के लिए दो साल का सॉफ़्टवेयर सपोर्ट देना कंपनी की USP बढ़ा सकती है खासकर जब कंपनी एंड्रॉइड वन प्रोग्राम के तहत अपने स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है और नए सॉफ्टवेयर को चलाने में ज्यादातर स्मार्टफोन निर्माताओं की तुलना में अपडेट्स तुरंत दे रही है।


नोकिया अपने बजट स्मार्टफोन जोकि एंड्रॉइड गो प्रोग्राम पर चल रहे हैं, उनके लिए भी एंड्रॉइड P की अपडेट देगा। नोकिया अपने दो बजट स्मार्टफोन नोकिया 1 और नोकिया 2.1 को भी एंड्रॉइड P की अपडेट देगा पर ये अपडेट एंड्रॉइड गो वर्जन के रुप में मिलेगा।

You Might be Interested

Nokia 3

9499

Android 7.0 Nougat
MTK 6737 Quad-Core 1.3GHz Processor
8 MP with 1.12um, f/2, LED flash
  • Published Date: May 30, 2018 3:16 PM IST