comscore
News

Nokia X notch डिजाइन के साथ जल्द होगा लॉन्च

फोन 5.8-इंच Full HD+ स्क्रीन के साथ आ सकता है जिसका रिजॉल्यूशन 1080x2280 पिक्सल्स का होगा।

  • Published: April 30, 2018 8:40 AM IST
nokia x

iPhone X के बाद कई एंड्राइड स्मार्टफोन कंपनियों ने एप्पल की राह को पकड़त हुए अपने स्मार्टफोन में notch डिजाइन को फॉलो करते हुए अपने हैंडसेट को लॉन्च किया है।इसके अलावा कई अन्य कंपनियां भी इस डिजाइन पर काम कर रही है। अब इस ट्रेंड को नोकिया पर मालिकाना हक रखने वाली एचएमडी ग्लोबल ने फॉलो किया है।

कंपनी ने Weibo पर एक पोस्ट किया है जिसके मुताबिक Nokia X को16 मई को लॉन्च किया जाएगा और इस हैंडसेट के notch डिजाइन में आने की उम्मीद है। इससे पहले हैंडसेट की लीक हुई फोटो के मुताबिक इसके फ्रंट पैनल में एज टू एज डिस्प्ले आ सकता है, जो एक कॉमन ट्रेंड बन गया है। नॉच डिजाइन के साथ इसमें ईयरपीस, फ्रंट कैमरा और प्रॉक्सिमिटी सेंसर सेंटर पर एक साथ होंगे।

फोन का रियर ग्लास बैक और वर्टिकल ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ आएगा। कैमरे के सेटअप के नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर हो सकता है। हैंडसेट के राइड साइट पर वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन हो सकता है। इसके अलावा फोन के नीचे की तरफ चार्जिंग पोर्ट होगा। हालांकि अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि हैंडसेट में माइक्रोयूएसबी का इस्तेमाल होगा या फिर यूएसबी टाइप सी पोर्ट का।

Nokia X की स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

इससे पहले इंटरनेट पर लीक हुई खबरों के मुताबिक फोन 5.8-इंच Full HD+ स्क्रीन के साथ आ सकता है जिसका रिजॉल्यूशन 1080×2280 पिक्सल्स का होगा और यह 19:9 के एस्पेक्ट रेश्यो के साथ आएगा।
रिपोर्ट के मुताबिक इस हैंडसेट को दो वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है, जो इसके चिपसेट पर निर्भर होगा।

ऐसी उम्मीद है कि हैंडसेट का एक वेरिएंट मीडियाटेक हीलियो पी60 ऑक्टा कोर चिप के साथ 4जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज में आ सकता है। जबकि दूसरा वेरिएंट SD 636 ऑक्टा कोर एसओसी के साथ 6जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज के साथ आएगा। रिपोर्ट के मुताबिक फोन में Carl Zeiss लेंस के साथ 12मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर हो सकता है। फोन में सेकेंडरी सेंसर, फ्रंट कैमरा और बैटरी के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। हैंडसेट के एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर ऑपरेट होने की उम्मीद है।

You Might be Interested

Nokia X
Android Oreo
Qualcomm Snapdragon 636 octa-core SoC
dual cameras
  • Published Date: April 30, 2018 8:40 AM IST