comscore
News

Nokia X (2018) को चीन में मिले सर्टिफिकेशन, अफोर्डेबल कीमत में हो सकते हैं ये फीचर्स

Nokia X को साल 2014 में पेश किया गया था।

  • Published: April 24, 2018 9:51 AM IST
nokia x images

Nokia के पहले एंड्राइड डिवाइस Nokia X को साल 2014 में लॉन्च किया गया था। वहीं, अफवाहें हैं कि कंपनी के इस फोन को नए अवतार में पेश किया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है कि इस डिवाइस को 27 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। अब Nokia X (2018) वर्जन को वायरलेस अथॉरिटी चीन कंपलसरी सर्टिफिकेशन (CCC) से सर्टिफिकेशन प्राप्त हुआ है।

लिस्टिंग की ओर देखें तो लग रहा है कि यह डिवाइस एंट्री-लेवल स्पेसिफिकेशन के साथ अफोर्डेबल डिवाइस होगा। CCC लिस्टिंग में इस ओर इशारा किया गया है कि Nokia X के दो मॉडल होंगे, जिनके कोडनेम TA-1109 और TA 1099 हैं। इन्हें Nokiamob.net पर स्पॉट किया गया है। दोनों ही मॉडल रेगुलर 10W चार्जर के साथ आएंगे, जिनका स्टैंडर्ड 5V/2A चर्जिंग रेट होगा।

दोनों मॉडल फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकते हैं। इस डिवाइस को जब सबसे पहले लॉन्च किया गया था तो इसे लो-एंड डिवाइस के तौर पर उतारा गया था, ऐसे में उम्मीद है कि इसका नया वर्जन भी लो-एंड होगा।

Nokia X की स्पेसिफिकेशन के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन, पहले सामने आई रिपोर्ट्स की माने तो आने वाले स्मार्टफोन के दो वेरिएंट होंगे, जिनमें से एक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर और दूसरा मीडियाटेक एसओसी के साथ आएगा। वहीं, अगर बात करें Nokia X (2014) की तो कंपनी ने इसे 1GHz ड्यूल-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैग S4 प्रोसेसर के साथ पेश किया था। यह फोन एंड्राइड 4.1 Jelly Bean ऑपरेटिंग सिस्टम, 4-इंच आईपीएस डिसप्ले और ड्यूल सिम कार्ड ऑप्शन था।

You Might be Interested

Nokia X
Android Oreo
Qualcomm Snapdragon 636 octa-core SoC
dual cameras
  • Published Date: April 24, 2018 9:51 AM IST