comscore
News

Nokia X को मिला TENAA से सर्टिफिकेशन, जानें क्या होंगी स्पेसिफिकेशंस

नॉच डिजाइन के साथ आएगा यह स्मार्टफोन।

Nokia-X-TA-1099-TENAA-main

नोकिया ब्रांड की ओनर एचएमडी ग्लोबल जल्द ही नॉच डिजाइन को अपने हैंडसेट में लॉन्च करने वाली कंपनियों में शामिल हो जाएगी। कंपनी Nokia X को 16 मई को लॉन्च कर सकती है और ऐसी खबरें हैं कि यह स्मार्टफोन नॉच डिजाइन के साथ आ सकता है। Nokia X (Nokia X6) के बारे में पहले ही इंटरनेट पर पहले ही काफी खबरें लीक हो चुकी हैं। इसके अलावा स्मार्टफोन का हैंड्स ऑन वीडियो भी जारी हुआ है। चाइना टेलीकॉम अथॉरिटी के मुताबिक Nokia X जिसका मॉडल नंबर TA-1099 है उसे TENAA सर्टिफिकेशन मिल गया है। स्मार्टफोन के सर्टिफिकेशन से इसकी स्पेसिफिकेशंस का भी पता चलता है।

ऐसी उम्मीद है कि Nokia 8 Sirocco की तरह Nokia X भी ग्लास बैक की तरह आ सकता है। फोन के बारे में अभी भी जो कन्फ्यूजन बनी हुई है वो यह है कि कंपनी इसे किस नाम से उतारेगी इसके बारे में पता नहीं चल पाया है। इसे Nokia X, Nokia X6 और Nokia X (2018) के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। लिस्टिंग से पता चलता है कि फोन 5.8-इंच नॉच एलसीडी डिस्प्ले में आ सकता है, जिसका रिजॉल्यूशन 2280 x 1080 पिक्सल का होगा। फोन का एस्पेक्ट रेश्यो 19:9 होगा।

इस स्मार्टफोन को 3GB, 4GB और 6GB रैम वाले वेरिएंट्स में पेश किया जा सकता है जिसकी स्टोरेज 32जीबी और 64जीबी होगी। TENAA की लिस्टिंग से पता चलता है कि स्मार्टफोन ऑक्टा कोर चिपसेट के साथ आएगा। स्मार्टफोन ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ आएगा। इसमें एक सेंसर 16-मेगापिक्सल का होगा जबकि दूसरा सेंसर कम रिजॉल्यूशन वाला हो सकता है।

फोन में सेल्फी के लिए भी 16-मेगापिक्सल का कैमरा होगा। Nokia X एंड्रॉइड 8.1 ओरियो आउट ऑफ द बॉक्स आएगा और माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसकी स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। हैंडसेट 3,000mAh बैटरी के साथ आएगा और आप इसे ब्लैक, ब्लू और सिल्वर वाइट कलर में खरीद सकते हैं।

You Might be Interested

Nokia X
Android Oreo
Qualcomm Snapdragon 636 octa-core SoC
dual cameras
  • Published Date: May 10, 2018 1:22 PM IST