comscore
News

नोकिया X5 में हो सकता है Helio P60 प्रोसेसर

स्मार्टफोन में 5.86 इंच की डिस्प्ले होगी जो 19:9 के एस्पेक्ट रेश्यो के साथ HD+ रिजॉल्यूशन के साथ आएगी।

nokia-x5-renders-leaked

HMD ग्लोबल कल नोकिया X5 लॉन्च करने जा रहा है, लेकिन ऐसा लगता है कि हमें इसके डिजाइन को देखने के लिए इसके लॉन्च होने का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। दरअसल यह नया मिड-रेंज स्मार्टफोन एक डिटेल्ड रेंडर में दिखाई दिया है जो इसके पूरे डिजाइन को दिखाता है। इस रेंडर को मशहूर माइक्रोब्लागिंग प्लेटफार्म वीबो पर पोस्ट किया गया है।

वीडियो में हैंडसेट को दो रंगों में देखा जा सकता है, जिनमें से एक ब्लू और दूसरा ब्लैक है। स्मार्टफोन पीछे से देखने में ग्लास डिजाइन की तरह दिखता है, जबकि फ्रेम एल्यूमीनियम से बना लगता है। जल्द लॉन्च होने वाले इस किफायती डिवाइस के चिन में नोकिया ब्रांडिंग दी गई है और डिस्प्ले के उपर एक नॉच भी है।

नोकिया ब्रांडिंग पिछली तरफ भी मौजूद है जिस पर एक एलईडी फ्लैश के साथ एक ड्यूल कैमरा सेटअप है। सूत्रों के अनुसार, नोकिया X5 में मीडियाटेक का ऑक्टो-कोर Helio P60 चिपसेट दिया जाएगा। Helio P60 मीडियाटेक का लेटेस्ट जनरेशन में आने वाला सबसे शक्तिशाली मीडियाटेक SoC है। यह प्रोसेसर क्वॉलकॉम के स्नैपड्रैगन 660 (2GHz क्लॉक स्पीड) को टक्कर देता है। अगर इस रिपोर्ट को सच माना जाए तो अगर इस फोन की कीमत X6 से कम होगी तो यह डिवाइस एक सही मायने में बेस्ट-बाय स्मार्टफोन होगा।

इस SoC के अलावा, स्मार्टफोन में 5.86 इंच की डिस्प्ले होगी जो 19:9 के एस्पेक्ट रेश्यो के साथ HD+ रिजॉल्यूशन के साथ आएगी। नोकिया X5 के 13-मेगापिक्सल और 5-मेगापिक्सल रिजॉल्यूशन के ड्यूल बैक कैमरा के साथ एक 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा के साथ आने की उम्मीद है। स्मार्टफोन में 3,000 एमएएच की बैटरी हो सकती है। स्मार्टफोन को पहले चीन में लॉन्च किया जा सकता है और फिर उसके बाद इसे ग्लोबल मार्केट में एक अलग नाम के साथ लॉन्च किया जा सकता है। माना जा रहा है कि यह ग्लोबल मार्केट में नोकिया 5.1 प्लस के नाम से उतारा जाएगा।

You Might be Interested

Nokia X5
Android 8.1 Oreo
MediaTek Helio P60 SoC
13MP with f/2.0 aperture
  • Published Date: July 11, 2018 1:13 PM IST