comscore
News

Nokia X6 का हैंड्स-अॉन वीडियो हुआ लीक, जानें क्या हो सकती हैं स्पेसिफिकेशंस

इस हैंडसेट को 16 मई को लॉन्च किया जा सकता है।

nokia x6 leaked hands on photos

Nokia X को लेकर पिछले कुछ दिनों में इंटरनेट पर कई तरह की खबरें लीक हो चुकी हैं। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि नोकिया ब्रांड को मैनेज करने वाली एचएमडी ग्लोबल इसे किस नाम से लॉन्च करेगी। लीक हुई खबरों के मुताबिक इसे Nokia X, Nokia X6, या फिर Nokia X (2018) में से किसी एक नाम से मार्केट में उतारा जा सकता है। इस हैंडेसट के लिए चीन में 16 मई को एक इवेंट के आयोजन की खबर है। इस बात की पूरी संभावना है कि कंपनी इस हैंडसेट में नॉच डिजाइन पेश कर सकती है।

पिछले हफ्ते इस स्मार्टफोन की फोटो इंटरनेट पर लीक हुई थी, जिससे इसके डिजाइन के बारे में जानकारी मिली थी। लीक फोटो में हैंडसेट में नॉच डिस्प्ले, ड्यूल रियर कैमरा और ग्लास बैक जैसी कई जानकारियां मिली थी। अब एक बार फिर GSMArena पर स्लैशलीक द्वारा एक वीडियो शेयर किया गया है।

शॉर्ट और अनऑफिशियल 12 सेकंड का यह वीडियो Nokia X6 की झलक देता है। इस वीडियो में स्क्रीन वॉलपेपर दिखाई दे रहा है जो बिल्कुल वैसा ही है जैसा चीन के बीजिंग में होने वाले इवेंट का इनवाइट में दिखाया गया है। हालांकि, कैमरे की फ्रेमिंग प्रॉपर नहीं है इसलिए 19:9 डिस्प्ले के साथ नॉच का पता नहीं चल पाया ।

Nokia X6 के ये हो सकते हैं स्पेसिफिकेशंस

लीक हुई खबरों के मुताबिक फोन में 5.8-इंच फुल HD+ डिस्प्ले हो सकता है जिसका रिजॉल्यूशन 1080×2280 पिक्सल्स का होगा। कंपनी इस फोन को 19:9 के एस्पेक्ट रेश्यो में उतार सकती है। फोन में MediaTek Helio P60 ऑक्टा-कोर SoC या क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 636 ऑक्टा कोर SoC आ सकता है। ये मार्केट टू मार्केट निर्भर करेगा। ये हैंडसेट 4जीबी रैम/64जीबी स्टोरेज और 6जीबी रैम/128जीबी स्टोरेज के वेरिएंट में आ सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक फोन में Carl Zeiss लेंस के साथ 12मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर हो सकता है। फोन में सेकेंडरी सेंसर, फ्रंट कैमरा और बैटरी के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। हैंडसेट के एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर ऑपरेट होने की उम्मीद है।

You Might be Interested

Nokia X
Android Oreo
Qualcomm Snapdragon 636 octa-core SoC
dual cameras
  • Published Date: May 3, 2018 4:56 PM IST
  • Updated Date: May 3, 2018 4:59 PM IST